Advertisement

भट की हत्या के बाद महबूबा मुफ्ती का बयान, कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रही बीजेपी

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि भाजपा घाटी में रह रहे कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा...
भट की हत्या के बाद महबूबा मुफ्ती का बयान, कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रही बीजेपी

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि भाजपा घाटी में रह रहे कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रही है, लेकिन वोट हासिल करने के लिए वह उनका खून बेच देगी। मुफ्ती की यह टिप्पणी कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट की शनिवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा गोली मारकर हत्या करने के बाद आई है।

उन्होंने कहा, "उन्होंने (कश्मीरी पंडितों) ने कश्मीर नहीं छोड़ने और मुसलमानों के साथ यहां रहने का फैसला किया। आज, उन्हें (भट) 30-35 साल बाद निशाना बनाया गया।

मुफ्ती ने बांदीपोरा में संवाददाताओं से कहा, "हाइब्रिड आतंकवादियों के नाम पर लोगों को जेल में डाल दिया जाता है, संदेह के आधार पर सेवाओं से बर्खास्त कर दिया जाता है, लेकिन फिर भी, भाजपा कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रही है।"

उन्होंने इस्लामिक मदरसा दार-उल-उलूम रहीमिया का दौरा किया। मदरसा के रेक्टर रहमतुल्ला कासमी के आवास पर हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने छापा मारा था।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) न केवल कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रही है, बल्कि वह "चुनावों में वोट हासिल करने के लिए बाहर जाकर अपना खून बेचेगी।"

उन्होंने कहा, "(केंद्रीय) गृह मंत्री (अमित शाह) कश्मीर आए, लेकिन पिछले छह महीनों से जम्मू में विरोध कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के लिए उनके पास 10 मिनट भी नहीं थे।" पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख ने इमामों और मौलवियों से लोगों को एकजुट रहने और भाईचारा बनाए रखने की आवश्यकता को समझाने की अपील की। उन्होंने कहा, "इस तरह की हत्याओं से जम्मू-कश्मीर को नुकसान होगा और इन घटनाओं से भाजपा को ही फायदा होता है जो वोट पाने के लिए मारे जाने पर कश्मीरी पंडितों या सुरक्षा बलों का खून बेचती है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad