Advertisement

सत्येंद्र जैन पर खट्टर का बयान, अगर सीएम केजरीवाल उन्हें कैबिनेट से नहीं हटाते हैं, तो लोग उन्हें 'पिटेंगे' और हटा देंगे

भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोहर लाल खट्टर ने जेल में बंद आप नेता सत्येंद्र जैन को मंत्रिमंडल से नहीं हटाने...
सत्येंद्र जैन पर खट्टर का बयान, अगर सीएम केजरीवाल उन्हें कैबिनेट से नहीं हटाते हैं, तो लोग उन्हें 'पिटेंगे' और हटा देंगे

भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोहर लाल खट्टर ने जेल में बंद आप नेता सत्येंद्र जैन को मंत्रिमंडल से नहीं हटाने पर सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो या तो अदालत उन्हें हटा देगी या लोग ‘‘पीटेंगे" और उन्हें हटा देंगे।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज धनशोधन के एक मामले में जैन 31 मई से तिहाड़ जेल में बंद हैं। खट्टर ने 4 दिसंबर को भाजपा के दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के उम्मीदवार के लिए शास्त्री नगर में प्रचार करते हुए केजरीवाल पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह "धोखाधड़ी और झूठ बोलने" के आदी हैं। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने अपने राज्य से दिल्ली को पानी की आपूर्ति और पराली जलाने के मुद्दों का हवाला देते हुए कहा, "हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में मैं इसका शिकार हुआ हूं।"
केजरीवाल पहले हरियाणा और पंजाब में पराली जलाने पर रोते थे और दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ने पर इन राज्यों में किसानों को दोष देते थे। 

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, "सैटेलाइट तस्वीरों से पता चलता है कि पराली जलाने से हरियाणा में कोई प्रदूषण नहीं होता है, लेकिन पंजाब में आप की सरकार है, जहां अभी भी पराली जलाई जा रही है।" आम आदमी पार्टी (आप) ने इस साल पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हराकर कृषि प्रधान राज्य की सत्ता में वापसी की।

केजरीवाल फसल अवशेष जलाने के लिए किसानों को दोषी मानते हैं, लेकिन उन्होंने दिल्ली में वायु प्रदूषण के स्थानीय स्रोतों जैसे सड़कों और निर्माण गतिविधियों से धूल और वाहनों के उत्सर्जन को संबोधित करने की परवाह नहीं की।

हरियाणा ने दिल्ली के पानी के हिस्से को 750 क्यूसेक से बढ़ाकर 1,019 क्यूसेक कर दिया जब शहर को पानी के संकट का सामना करना पड़ा।  लखट्टर ने कहा कि अगर पंजाब ने हरियाणा को पर्याप्त पानी छोड़ा होता तो राष्ट्रीय राजधानी के लिए पानी की कमी नहीं होती। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में आप के भ्रष्टाचार की कहानियां सभी जानते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad