Advertisement

मनीष सिसोदिया का आरोप, 'दिल्ली की योगशाला' कार्यक्रम को बंद करने की साजिश कर रही है बीजेपी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को भाजपा पर अधिकारियों के ऊपर दबाव बनाकर आप सरकार की...
मनीष सिसोदिया का आरोप, 'दिल्ली की योगशाला' कार्यक्रम को बंद करने की साजिश कर रही है बीजेपी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को भाजपा पर अधिकारियों के ऊपर दबाव बनाकर आप सरकार की 'दिल्ली की योगशाला' कार्यक्रम को बंद करने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

सरकारी सूत्रों ने मंगलवार को कहा था कि सिसोदिया ने 'दिल्ली की योगशाला' कार्यक्रम को कथित रूप से 'बंद' करने की कोशिश के लिए प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा निदेशालय के सचिव से स्पष्टीकरण मांगा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पिछले साल 13 को दिसंबर 'दिल्ली की योगशाला' कार्यक्रम की घोषणा की थी। यह योजना दिल्ली के लोगों को मुफ्त में योग प्रशिक्षक उपलब्ध कराती है। वर्तमान में 17,000 से अधिक प्रतिभागियों के साथ प्रतिदिन 590 योग कक्षाएं चलाई जा रही हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 'दिल्ली की योगशाला' कार्यक्रम लगभग 1.5 साल पहले शुरू किया गया था, जहां लगभग 600 मुफ्त योग शिविर आयोजित किए गए थे और लगभग 17,000 लोगों को प्रशिक्षित प्रशिक्षकों के माध्यम से योग प्रशिक्षण प्रदान किया गया था। उन्होंने कहा कि  17,000 लोगों में से लगभग 11,000 ऐसे लोग थे जो कोविड के बाद की बीमारियों से गुजर रहे थे और योग ने उनकी बहुत मदद की।

 सिसोदिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया, "भाजपा ने अधिकारियों पर दबाव बनाया और एक नवंबर से इस कार्यक्रम को बंद करने की साजिश रची।"

उपमुख्यमंत्री  ने दावा किया कि हम इस कार्यक्रम को बंद नहीं होने देंगे। सीएम ने फाइल को मंजूरी दे दी है और इसे एलजी को भेज दिया है। हमें उम्मीद है कि एलजी जल्द ही इसके लिए मंजूरी देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad