Advertisement

मनीष सिसोदिया ने पूर्व एलजी अनिल बैजल पर लगाया आरोप, कहा- अनाधिकृत इलाकों में शराब की दुकानें खोलने पर एलजी ने बदला रुख

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल पर अनधिकृत क्षेत्रों...
मनीष सिसोदिया ने पूर्व एलजी अनिल बैजल पर लगाया आरोप, कहा- अनाधिकृत इलाकों में शराब की दुकानें खोलने पर एलजी ने बदला रुख

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल पर अनधिकृत क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोलने पर अपना रुख बदलने का आरोप लगाया और दावा किया कि इससे शहर सरकार को हजारों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

एक संवाददाता सम्मेलन में, सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने मामले का विवरण केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को भेज दिया है और कहा है कि इसकी जांच होनी चाहिए। बैजल की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।

सिसोदिया ने कहा, "नई आबकारी नीति के तहत, अनधिकृत क्षेत्रों सहित दिल्ली भर में 849 दुकानें खोली जानी थीं। एलजी ने प्रस्ताव पर आपत्ति नहीं की और इसे मंजूरी दे दी।"

हालांकि, पिछले साल 15 नवंबर को, नीति के लागू होने से दो दिन पहले, एलजी ने अपना रुख बदल दिया और एक शर्त पेश की कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) से अनुमति की आवश्यकता होगी।  उन्होंने आरोप लगाया कि अनधिकृत क्षेत्रों में शराब की दुकानें हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने कहा, "एलजी के रुख में इस बदलाव के परिणामस्वरूप अनधिकृत क्षेत्रों में दुकानें नहीं खोली जा सकीं, जिससे सरकार को हजारों करोड़ के राजस्व का नुकसान हुआ। दूसरी ओर, जो दुकानें खुलीं, उनमें भारी आय देखी गई।"

बैजल दिल्ली एलजी थे जब अरविंद केजरीवाल सरकार ने नई आबकारी नीति तैयार की, जिसे 17 नवंबर, 2021 को लागू किया गया था।

सरकार ने अब नीति वापस ले ली है और 1 सितंबर से अपने उपक्रमों के माध्यम से पुरानी आबकारी व्यवस्था के तहत शराब की दुकानें चलाने की तैयारी कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad