Advertisement

महाराष्ट्र: शिवसेना के बागी विधायकों ने ऐसे दिया था सुरक्षाकर्मियों को चकमा, पढ़िए यह रिपोर्ट

शिवसेना के विधायकों के एक वर्ग द्वारा बगावत करने से काफी पहले पार्टी नीत महाराष्ट्र सरकार की सरकार...
महाराष्ट्र: शिवसेना के बागी विधायकों ने ऐसे दिया था सुरक्षाकर्मियों को चकमा, पढ़िए यह रिपोर्ट

शिवसेना के विधायकों के एक वर्ग द्वारा बगावत करने से काफी पहले पार्टी नीत महाराष्ट्र सरकार की सरकार गिर गई और शहर में चर्चा का विषय बन गया, इन विधायकों ने अपने सुरक्षाकर्मियों को चकमा देने का काम कैसे दिया? बागी विधायकों ने सिक्योरिटी गार्ड्स को चकमा देकर गुजरात के सूरत और बाद में गुवाहाटी पहुंच गए जहाँ वह वर्तमान में डेरा डाले हुए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि विधायकों ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने सुरक्षा अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को पर्ची दी ताकि सरकारी तंत्र उनकी योजनाओं के बारे में अनजान रहे।
       
मंगलवार से, महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ गठबंधन - महा विकास अघाड़ी (एमवीए) - ने 2019 में अस्तित्व में आने के बाद से अपने सबसे खराब संकट से जूझना शुरू कर दिया, जब शिंदे ने पार्टी के खिलाफ विद्रोह किया और कुछ विधायकों को शुरू में गुजरात और बाद में असम, दोनों भाजपा शासित राज्यों में भेज दिया।
       
बता दें कि बुधवार से शिवसेना के कम से कम 38 बागी विधायकों और 10 निर्दलीय विधायकों के साथ गुवाहाटी के एक होटल में डेरा डाले हुए हैं। उनका पार्टी से विद्रोह 21 जून की सुबह सार्वजनिक हो गया।
       
इस बारे में बात करते हुए कि ये विधायक कैसे मुंबई से, लगभग 280 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सूरत में भागने में सफल रहे, एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "राज्य पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षा प्रदान किए गए कई विधायकों ने अपने सुरक्षा कर्मियों को बताया कि उनके पास था कुछ निजी काम से बाहर जा रहे हैं  और उन्हें लौटने तक इंतजार करने के लिए कहा। हालांकि, इसके बाद वे बिना बताए सूरत चले गए।"

उन्होंने कहा कि मुंबई के एक विधायक अपने कार्यालय में बैठे थे और नारियल पानी की चुस्की ले रहे थे, उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि वह कुछ ही मिनटों में लौट आएंगे और वहां से चले गए।

पार्टी के एक अन्य विधायक ने कहा कि उन्हें किसी काम से घर जाना है। उन्होंने कहा कि युवा सेना का एक पदाधिकारी अपनी कार में यात्रा कर रहा था, लेकिन कुछ दूर चलने के बाद विधायक ने उन्हें उतरने के लिए मजबूर किया और आगे बढ़ गए।
       
उन्होंने कहा, "एक अन्य विधायक ने अपने सुरक्षा कर्मियों को एक होटल के बाहर जाने के लिए कहा, यह कहते हुए कि उन्हें अंदर कुछ काम है, लेकिन अपने गार्ड को छोड़ कर दूसरे गेट से भाग गए।"
       
विधायक के नहीं आने पर सुरक्षा अधिकारियों ने अपने वरिष्ठों को इस बारे में सूचित किया, अधिकारी ने कहा कि कुछ अन्य विधायकों के मामले में भी ऐसा हुआ है।
    

   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad