Advertisement

महाराष्ट्र: राष्ट्रपति चुनाव के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना, शिंदे गुट ने दिए संकेत

शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना विधायकों के खेमे ने संकेत दिया है कि महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का...
महाराष्ट्र: राष्ट्रपति चुनाव के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना, शिंदे गुट ने दिए संकेत

शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना विधायकों के खेमे ने संकेत दिया है कि महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के बाद हो सकता है।

वर्तमान में, सीएम शिंदे और भाजपा के उनके डिप्टी देवेंद्र फडणवीस कैबिनेट के एकमात्र सदस्य हैं। उन्होंने 30 जून को शपथ ली थी। शिंदे गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा, "मंत्रिमंडल विस्तार में कोई कठिनाई नहीं है।"
        
वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या शिंदे खेमे और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट के बीच चल रही कानूनी लड़ाई के कारण मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है।
        
केसरकर ने कहा कि 13 जुलाई को नई दिल्ली में अगले राष्ट्रपति के चुनाव के संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक है और उनके समूह का एक प्रतिनिधि इसमें शामिल होगा। 14 जुलाई को बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू समर्थन मांगने मुंबई जाएंगी।
        
18 जुलाई को मतदान से पहले 16 और 17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी होगी। शीर्ष संवैधानिक पद के लिए निर्वाचकों में संसद सदस्य और विधायक शामिल होते हैं। उन्होंने कहा, "विधायक राष्ट्रपति चुनाव में व्यस्त होंगे...तो किसके पास शपथ लेने की तैयारी के लिए समय होगा? वे जल्दी में नहीं हैं।"
        
शिंदे और फडणवीस ने पिछले हफ्ते नई दिल्ली का दौरा किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की। माना जाता है कि महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर विचार-विमर्श यात्रा के दौरान भाजपा के शीर्ष अधिकारियों के साथ हुआ था।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad