Advertisement

कार्ति चिदंबरम के करीबी सहयोगी एस भास्कररमन को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, 50 लाख रूपये की रिश्वत लेने का है मामला

सीबीआई ने बुधवार को लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के करीबी सहयोगी एस भास्कररमन को तलवंडी साबो पावर...
कार्ति चिदंबरम के करीबी सहयोगी एस भास्कररमन को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, 50 लाख रूपये की रिश्वत लेने का है मामला

सीबीआई ने बुधवार को लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के करीबी सहयोगी एस भास्कररमन को तलवंडी साबो पावर लिमिटेड में काम कर रहे 263 चीनी नागरिकों के वीजा की मंजूरी के लिए 50 लाख रुपये की कथित रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया। 

रिश्वत की घटना 2011 में हुई थी जब कार्ति चिदंबरम के पिता पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई मंगलवार देर रात भास्कररमन को पूछताछ के लिए ले गई और बुधवार तड़के उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

एजेंसी ने आरोप लगाया है कि भास्कररमन से तलवंडी साबो पावर लिमिटेड (टीएसपीएल) के तत्कालीन सहयोगी उपाध्यक्ष विकास मखरिया ने मनसा स्थित बिजली संयंत्र में काम कर रहे 263 चीनी कामगारों के लिए परियोजना वीजा फिर से जारी करने के लिए संपर्क किया था। 

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई प्राथमिकी, जिसमें पीई की जांच करने वाले जांच अधिकारी के निष्कर्ष शामिल हैं, ने आरोप लगाया है कि मखरिया ने अपने "करीबी सहयोगी/फ्रंट मैन" भास्कररमन के माध्यम से कार्ति से संपर्क किया था।

उन्होंने कहा, "उन्होंने उक्त चीनी कंपनी के अधिकारियों को आवंटित 263 परियोजना वीजा के पुन: उपयोग की अनुमति देकर सीलिंग के उद्देश्य को विफल करने के लिए पिछले दरवाजे का रास्ता तैयार किया।"

प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि प्रोजेक्ट वीजा 2010 में बिजली और इस्पात क्षेत्र के लिए पेश किया गया एक विशेष प्रकार का वीजा था, जिसके लिए गृह मंत्री के रूप में पी चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए गए थे, लेकिन परियोजना वीजा को फिर से जारी करने का कोई प्रावधान नहीं था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad