Advertisement

जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड विस्फोट में एक और मौत, 32 लोग घायल, आरोपी गिरफ्तार

जम्मू के बस स्टैंड पर गुरुवार को ग्रेनेड से आतंकी हमला हुआ। इस हमले में 2 नागरिकों की जान चली गई, जबकि 32...
जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड विस्फोट में एक और मौत, 32 लोग घायल, आरोपी गिरफ्तार

जम्मू के बस स्टैंड पर गुरुवार को ग्रेनेड से आतंकी हमला हुआ। इस हमले में 2 नागरिकों की जान चली गई, जबकि 32 लोग घायल हो गए हैं। इनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। एक नागरिक की मौत गुरुवार को और दूसरे की इलाज के दौरान शुक्रवार सुबह हुई।

पुलिस ने बताया कि इस आतंकी हमले के पीछे हिजबुल मुजाहिद्दीन का हाथ है। ग्रेनेड फेकने वाले आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसका नाम यासिर जावेद भट्ट है। हमले के बाद एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ‘जिस समय धमाका हुआ, मुझे लगा कोई टायर फट गया है। यह बहुत तेज धमाका था।’

एसआरटीसी की बस पर हुआ हमला

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, आईजीपी एमके सिन्हा ने बताया कि ग्रेनेड बस के नीचे जाकर गिरा। यह ग्रेनेड हमला स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (एसआरटीसी) की बस पर हुआ। बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। बस का ड्राइवर और कंडक्टर भी गंभीर जख्मी हुए हैं। मई 2018 के बाद से अब तक बस स्टैंड पर यह तीसरा ग्रेनेड हमला है।

पुलिस के मुताबिक, हमलावरों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। हादसे के दौरान बस में ज्यादा लोग मौजूद नहीं थे। यह जम्मू का प्रमुख और व्यस्त बस स्टैंड है। स्टैंड के पास एक बड़ी फल मंडी भी है।

हर कठिन परिस्थिति से निपटने के लिएतैयार

पुलवामा हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर सीआईएसएफ डीजी राजेश रंजन ने कहा, 'हम हर कठिन परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमें जब भी कोई खुफिया जानकारी मिलती है, तुरंत एक्शन लेते हैं।'

मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मारा

गुरुवार तड़के ही सर्च ऑपरेशन के दौरान हंदवाड़ा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। इसमें एक आतंकी को मार गिराया। हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में इंटरनेट को बंद कर दी गई है। इससे पहले मंगलवार को भी सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया था। यह दोनों हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे।

जानें कब और कहां हुआ था हमला

गुरुवार सुबह जम्मू में बस स्टैंड पर खड़ी एक बस पर ग्रेनेड फेंका गया था, जिसके बाद एक बड़ा धमाका हुआ। इस हमले में करीब 32 लोग घायल हुए थे, जिसमें से एक ने गुरुवार को ही दम तोड़ दिया था। धमाके की चपेट में आने से उत्तराखंड के हरिद्वार के रहने वाले मो. शारिक (17 साल) की मौत हो गई थी। 

 

यह धमाका सुबह करीब 11.30 बजे हुआ था, घायलों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इस हमले के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी एमके सिन्हा ने पुष्टि की थी कि ये हमला ग्रेनेड से किया गया था। धमाके के बाद जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने इसमें मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 20-20 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। उन्होंने इस हमले की कड़ी निंदा भी की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad