Advertisement

जम्मू-कश्मीर: सभी हिन्दू कर्मचारियों का होगा 'सुरक्षित' जगह पर तबादला, टारगेट किलिंग के बीच लिया गया फैसला

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बढ़ते खतरे की आशंका को देखते हुए बुधवार को प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज के तहत...
जम्मू-कश्मीर: सभी हिन्दू कर्मचारियों का होगा 'सुरक्षित' जगह पर तबादला, टारगेट किलिंग के बीच लिया गया फैसला

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बढ़ते खतरे की आशंका को देखते हुए बुधवार को प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज के तहत नियोजित कश्मीरी प्रवासियों और जम्मू संभाग के अन्य कर्मचारियों को 6 जून तक घाटी में “सुरक्षित स्थानों” पर तुरंत पोस्ट करने का फैसला किया गया है।

यह फैसला कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा हिंदू सरकारी कर्मचारियों की लक्षित हत्याओं और कश्मीर से उनके पलायन की आशंका के बाद आया है।

सूत्र ने कहा, "कश्मीर संभाग में तैनात अल्पसंख्यक समुदायों के पीएम पैकेज कर्मचारियों और अन्य लोगों को तुरंत सुरक्षित स्थानों पर तैनात किया जाएगा और यह प्रक्रिया सोमवार, 6 जून तक पूरी कर ली जाएगी।"

सूत्र ने कहा, "यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि कोई भी कर्मचारी अलग-अलग क्षेत्रों में या बिखरे हुए तरीके से काम या निवास न करे।"

सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में बुधवार तड़के प्रशासनिक प्रमुखों और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल सचिवालय के भीतर एक विशेष प्रकोष्ठ के अलावा, सामान्य प्रशासनिक विभाग (जीएडी) के पास शिकायतों और शिकायत निवारण के लिए एक समर्पित ईमेल आईडी भी होगी।

उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों और शिकायतों को गंभीरता से और प्राथमिकता के आधार पर लेने के लिए हर विभाग में निचले स्तर के अधिकारियों को संवेदनशील बनाने की जरूरत है।

सूत्रों ने कहा कि कर्मचारियों को सुरक्षित महसूस कराने और विश्वास बहाली के उपाय किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी संबंधित मुद्दों के प्रत्यक्ष मूल्यांकन के लिए कर्मचारियों से मिलने जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad