Advertisement

योगी आदित्यनाथ के सामने तिरंगे का अपमान, मॉरिशस ने मांगी माफी

राष्ट्रध्वज के अपमान का मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मॉरिशस दौरा विवादों में...
योगी आदित्यनाथ के सामने तिरंगे का अपमान, मॉरिशस ने मांगी माफी

राष्ट्रध्वज के अपमान का मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मॉरिशस दौरा विवादों में घिर गया है। विवाद बढ़ता देख शनिवार को योगी आदित्यनाथ के ट्विटर हैंडल से वह तस्वीर डिलीट कर दी गई जिसमें तिरंगा उलटा नजर आ रहा था। कार्यक्रम के आयोजक मॉरिशस के महात्मा गांधी इस्टीट्यूट ने भी इसके लिए माफी मांगी है।

183वें अप्रवासी दिवस समारोह में शामिल होने के लिए योगी मॉरिशस में हैं। दो नवंबर को उन्होंने मॉ़रिशस में एक कार्यक्रम की फोटो ट्विटर पर साझा की थी। इसमें वे मॉरिशस के अप्रवासी घाट पर आगंतुक पुस्तिका में अपना संदेश दर्ज करते नजर आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी इस तस्वीर में हैं।

पहली नजर में तस्वीर में सब कुछ सामान्य लग रहा है। लेकिन, ध्यान से देखने पर पता चलता है कि मुख्यमंत्री जिस जगह पर बैठकर हस्ताक्षर कर रहे थे, वहां पर तिरंगा उल्टा लगा हुआ था। इस बड़ी चूक पर ना तो योगी आदित्यनाथ की नजर गई और ना ही गिरिराज सिंह की। ट्विटर पर जब लोगों ने इस गलती को पकड़ा तो योगी आदित्यनाथ का जमकर मजाक उड़ाया जाने लगा। आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया रणनीतिकार अंकित लाल ने सीएम के ट्विटर हैंडल को टैग कर कहा, 'योगी जी कम से कम ये सुनिश्चित कर लेते कि जिस डेस्क पर आप बैठे हैं, उस पर उल्टा भारतीय झंडा न लगा हो।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad