Advertisement

मंत्रिमंडल में जगह न मिलने पर शिवसेना-जदयू ने कहा- 'ये विस्तार एनडीए का नहीं, भाजपा का है'

मंत्रिमंडल विस्तार पर समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में शिवसेना के नेता संजय राउत ने भाजपा पर तीखा हमला बोला। संजय राउत ने कहा कि यह विस्तार एनडीए का नहीं हैं, बल्कि भाजपा का था।
मंत्रिमंडल में जगह न मिलने पर शिवसेना-जदयू ने कहा- 'ये विस्तार एनडीए का नहीं, भाजपा का है'

मोदी के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है। चार कैबिनेट मंत्री समेत 9 राज्य मंत्री बनाएं गए हैं। कैबिनेट विस्तार से कुछ दिन पहले कयास लगाए जा रहे थे कि मोदी के इस मंत्रिमंडल विस्तार में हाल ही में महागठबंधन तोड़कर एनडीए में शामिल हुए जनता दल (यू) को जगह मिलेगी। लेकिन विस्तार से पहले ही यह साफ हो गया था कि मंत्रिमंडल में जदयू सहित अन्य सहयोगी दलों को शामिल नहीं किया जाएगा।

मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने से शिवसेना ने जहां इसको लेकर तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की, वहीं जदयू ने कुछ भी खास कहने से इनकार कर दिया। दोनों दलों की नाराजगी इससे भी जाहिर होती है कि इनका कोई भी नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुआ।

मंत्रिमंडल विस्तार पर समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में शिवसेना के नेता संजय राउत ने भाजपा पर तीखा हमला बोला। संजय राउत ने कहा कि यह विस्तार एनडीए का नहीं हैं, बल्कि भाजपा का था। संजय राउत ने आगे कहा, "यह बहुमत का अहंकार हो, लेकिन हम इस पर ध्यान नहीं दे रहे। उनका बहुमत है तो अपने हिसाब से सरकार चलाएं।"

दूसरी तरफ हाल ही में एनडीए का हिस्सा बने जेडीयू के भी किसी नेता को मंत्रिमंडलमें कोई जगह नहीं दी गई है। इस पर जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी का कहना है कि यह भाजपा के अंदर का फेरबदल है, इसका एनडीए से कोई लेना-देना नहीं है। इसलिए इस पर किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं ठीक नहीं है।

जदयू को मोदी सरकार में जगह नहीं दिए जाने को लेकर लालू प्रसाद यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा है कि झुंड से भटकने के बाद बंदर को कोई नहीं पूछता।

गौरतलब है कि मोदी सरकार में शामिल होने के लिए ही नीतीश कुमार ने 19 अगस्त को जल्दबाजी में राजद का साथ छोड़कर एनडीए में शामिल होने का ऐलान किया था। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad