Advertisement

रेयान मर्डर केस: 11वीं के छात्र ने हत्या की बात अपने पिता के सामने कबूली- सीबीआई

प्रद्युम्न मर्डर केस की गुत्थी सुलझती नजर आ रही है। इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने गुरुग्राम के...
रेयान मर्डर केस: 11वीं के छात्र ने हत्या की बात अपने पिता के सामने कबूली- सीबीआई

प्रद्युम्न मर्डर केस की गुत्थी सुलझती नजर आ रही है। इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने गुरुग्राम के रेयान स्कूल के ही 11वीं के एक छात्र को हिरासत में लिया है।

पीटीआई के मुताबिक, सीबीआई ने एक जुवेनाइल कोर्ट को बताया है कि छात्र ने प्रद्युम्न की हत्या करने की बात  अपने पिता के सामने कबूल ली है। कोर्ट ने नाबालिग को तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है।

बुधवार को सीबीआई ने सबको चौंकाते हुए यह कहा था कि इस हत्या के पीछे 11वीं के एक छात्र का हाथ है। इससे गुरुग्राम पुलिस की थ्योरी शक के दायरे में आ गई थी, जिसमें स्कूल बस के कंडक्टर अशोक कुमार को आरोपी बनाया गया था।

पुलिस की तरफ से इसे लेकर सफाई भी आई। गुरुवार को गुरुग्राम पुलिस के कमिश्नर ने मीडिया के सामने आकर पूरे मामले पर सफाई दी। गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवर ने कहा कि हमने जांच बहुत ही शुरुआती स्तर से की और उसके बाद सीबीआई को सौंप दिया।

कमिश्नर ने कहा, 'मैं इस बारे में आश्वस्त था कि आरोपी पकड़े जाएंगे और परिवार को न्याय मिलेगा। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि हमने जांच का निष्कर्ष नहीं निकाला था, न ही जांच खत्म की थी। सबूत इकट्ठा किए जाने की प्रक्रिया जारी थी।'

पुलिस ने दावा किया कि उसने प्रद्युम्न केस में कोई कोताही नहीं बरती। हालांकि इस दौरान जांच में कम वक्त मिलने की भी गुरुग्राम कमिश्नर ने बात कही। वहीं, पुलिस पर किसी दबाव की बात को इनकार करते हुए कमिश्नर ने कहा कि हम पर कोई दबाव नहीं था। हमने परिवार को न्याय दिलाने की ईमानदार कोशिश की।

सीबीआई ने कहा था कि ग्यारहवीं का यह छात्र पढ़ने में कमजोर था। उसने परीक्षा और पैरेंट्स-टीचर मीट (पीटीएम) टालने के लिए ऐसा किया।

सीबीआई ने इस मामले में सेक्सुअल असॉल्ट की किसी कहानी से भी इनकार किया है।

इस वारदात के बाद सबसे पहले बस कंडक्टर अशोक कुमार को ही गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस वक्त आरोपी ने हत्या की बात कबूल की थी, लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया था। उसने कहा था कि दबाव में आकर उसने हत्या की बात स्वीकार की थी। इसके बाद ही भारी दबाव के बीच इस मामले की जांच सीबीआई को  दे दी गई थी।

बता दें कि 8 सितंबर को गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशल स्कूल में एक दर्दनाक हादसा सामने आया था। भोंडसी स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के टॉयलेट में दूसरी क्लास के छात्र प्रद्युम्‍न का शव पाया गया था। पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया थ्‍ाा। पुलिस पर उठे सवालों और मामले के तूल पकड़ने पर हरियाणा सरकार ने मामला  सीबीआई को सौंप दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad