Home » देश » मुद्दे » शशिकला के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी में मिली 1,430 करोड़ की अघोषित आय

शशिकला के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी में मिली 1,430 करोड़ की अघोषित आय

NOV 14 , 2017

अन्नाद्रमुक नेता वीके शशिकला पर आयकर विभाग का शिकंजा कसता जा रहा है। शशिकला व उनके सहयोगियों के ठिकानों पर की गई आयकर विभाग की छापेमारी में कुल 1430 करोड़ रुपये के कर की चोरी की बात सामने आई है। 

9 नवंबर से शशिकला व दिनाकरन से जुड़े 187 ठिकानों पर कार्रवाई शुरू की गई थी। पहले दिन से ही विभाग की दर्जन भर टीमों ने देशभर में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की। बेंगलुरु, हैदराबाद, दिल्ली के साथ पुडुचेरी में दिनाकरन के फार्म हाउस को भी टीमों ने खंगाल डाला। इस दौरान जया टीवी के भी 21 ठिकानों पर छापेमारी की गई।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने चेन्नई में एक वरिष्ठ टैक्स ऑफिसर के हवाले से बताया कि छापे में सात करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी और पांच करोड़ रुपये मूल्य के जेवरात बरामद किए गए हैं।

Advertisement

छापेमारी के बाद आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जया टीवी के साथ 9 अन्य ऐसी कंपनियों की जांच में पता चला कि कर चोरी कैसे की जा रही थी। कंपनियों को खड़ा करने में जो धन लगाया गया उसके स्त्रोत का पता नहीं चल पाया है। रेड के दौरान हीरे जब्त करने के साथ व 15 बैंक लॉकरों व कई खातों को फ्रीज भी किया गया है। विभाग ने अन्नाद्रमुक नेता वी पुगाजहंदी को पूछताछ के लिए तलब भी किया। जिन जगहों पर रेड की गई उनमें शशिकला के पति एम नटराजन के तंजवौर स्थित घर, कोडानाड स्थित जयललिता का टी एस्टेट भी शामिल है।

गौरतलब है कि शशिकला इस समय आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल में सजा काट रही हैं। छापेमारी के बाद उनके भतीजे व अन्नाद्रमुक के बर्खास्त उप महासचिव दिनाकरन ने कहा कि शशिकला व उन्हें राजनीति से हटाने की साजिश की जा रही है। जिसके चलते छापामार कार्रवाई की गई है।  


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.