Advertisement

येचुरी का PM मोदी को पत्र, किसानों को बचाने के लिए मानसून सत्र में कानून बनाए सरकार

कई राज्यों में किसान आंदोलन चल रहा है। किसानों की आत्महत्याओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसी के मद्देनजर मार्क्सवाद कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर संसद के मानसून सत्र में किसानों के लिए कानून बनाने की मांग की है।
येचुरी का PM मोदी को पत्र, किसानों को बचाने के लिए मानसून सत्र में कानून बनाए सरकार

सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि आगामी मानसून सत्र में सरकार को ऐसा कानून बनाना चाहिए, जिसके तहत किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने के लिए सरकार पर निर्भर न रहें। येचुरी ने कहा है कि किसान को मिलने वाला न्यूनतम समर्थन मूल्य फसल की लागत से 50 फीसदी ज्यादा होना चाहिए।

येचुरी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर याद दिलाया है कि आपने चुनाव प्रचार के दौरान किसानों से वादा किया था कि लागत मूल्य से 50 फीसदी ज्यादा मुनाफा किसानों को मिलेगा, लेकिन फिलहाल किसानों को अपनी फसल की जो कीमत मिल रही है वो लागत मूल्य से कुछ ही ज्यादा है।

सीताराम येचुरी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र में लिखा है कि तमाम राज्यों में किसान आंदोलन करने को मजबूर हो रहे हैं। किसानों की आत्महत्याओं का सिलसिला रुक नहीं रहा हैं।

मध्यप्रदेश में हाल ही में आंदोलन कर रहे छह किसानों की मौत हो गई थी। किसानों की हालत दयनीय होती जा रही है, इसलिए सरकार को आगामी संसद सत्र में ही कानून लाना चाहिए, जिससे किसानों को उनकी मेहनत की कीमत मिल सके।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement