Advertisement

प्रद्युम्न मर्डर केस: रयान स्कूल की प्रिंसिपल को क्लीन चिट, स्कूल ने बतौर टीचर किया बहाल

आठ सितंबर को गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के बच्चे प्रद्युम्न की हत्या के बाद स्कूल...
प्रद्युम्न मर्डर केस: रयान स्कूल की प्रिंसिपल को क्लीन चिट, स्कूल ने बतौर टीचर किया बहाल

आठ सितंबर को गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के बच्चे प्रद्युम्न की हत्या के बाद स्कूल निलंबित की गई प्रिंसिपल नीरजा बत्रा को स्कूल ने दूसरी ब्रांच में नौकरी दे दी है। गुड़गांव के डिप्टी कमिश्नर द्वारा एक्टिंग प्रिंसिपल रही नीरजा बत्रा को क्लीन चिट मिलने के बाद स्कूल प्रशासन ने ये कदम उठाया है। रयान स्कूल की भोंडसी ब्रांच में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के बाद स्कूल प्रशासन की ओर से बड़ी कार्रवाई की बात कहते हुए स्कूल प्रिंसिपल को निलंबित किया गया था।

इस निर्णय पर मृतक छात्र प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि जब इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है, तो किसी और जांच एजेंसी द्वारा नीरजा बत्रा को कैसे क्लीन चिट दिया जा सकता है। प्रिंसिपल के सस्पेंड होने का क्या मतलब रह गया? उनसे कैसे उम्मीद की जा सकती है कि वह इस जांच में सहयोग करेंगी?


वरुण के वकील सुशील टेकरीवाल भी डिप्टी कमिश्नर के इस कदम से नाराज हैं। उनका कहना है कि डीसी को कोई अधिकार ही नहीं है कि वह इस मामले में किसी को क्लीन चिट दें या नहीं। हम लोग इस मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे।

बताते चलें कि हरियाणा सरकार द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम ने अपनी जांच में रायन स्कूल में भयंकर कमियां पाई थी। जांच रिपोर्ट के मुताबिक, रायन इंटरनेशनल स्कूल के सीसीटीवी कैमरे खराब पाए गए थे। ड्राइवर और कंडक्टर छात्रों के टॉयलेट का ही इस्तेमाल किया करते थे। स्कूल की बाउंड्री वॉल टूटी हुई थी, जिससे स्कूल के अंदर आना जाना आसान था।

आठ सितंबर रयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ने वाले छात्र प्रद्युम्न ठाकुर के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म की कोशिश के बाद उसकी गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

परिजनों के लगातार दबाव के बाद राज्य सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। मामले की जांच अब सीबीआई के पास है। सीबीआई ने बीते रविवार को स्कूल में 4 घंटे तक सबूत इकठ्ठे किए। इस दौरान सीबीआई अपने साथ आरोपी बस कंडक्टर अशोक को भी स्कूल लेकर गई थी।

सीबीआई ने स्कूल के अंदर प्रद्युम्न की हत्या के सीन को रीक्रिएट किया और आरोपी अशोक ने बताया कि उसने कैसे प्रद्युम्न की हत्या किया। आपको बता दें कि हत्या के दिन ही पुलिस ने स्कूल के बस कडंक्टर को गिरफ्तार किया था। बस कंडक्टर अशोक इस मामले में मुख्य आरोपी है। रविवार दोपहर में सीबीआई अधिकारियों की टीम आरोपी अशोक को लेकर स्कूल में पहुंची। अशोक के साथ ही सीबीआई स्कूल के माली हरपाल को अपने साथ लेकर गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad