Advertisement

राज्यसभा में आज भी हंगामे के आसार, रेणुका चौधरी ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

शुक्रवार को भी राज्यसभा में हंगामा होने की पूरी संभावना है। क्योंकि कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी की...
राज्यसभा में आज भी हंगामे के आसार, रेणुका चौधरी ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

शुक्रवार को भी राज्यसभा में हंगामा होने की पूरी संभावना है। क्योंकि कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी की हंसी पर शुरु हुआ विवाद अभी ठंडा नहीं हुआ है। हंसी पर मजाक उड़ाने से नाराज रेणुका चौधरी ने आज राज्यसभा में किरन रिजिजू के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस दिया है। इसे लेकर आज भी राज्यसभा में गहमागहमी का माहौल होने के पूरे आसार हैं।   

बता दें कि इस विवाद के बाद गुरुवार को कांग्रेस की महिला सदस्यों ने एम. वेंकैया नायडू से मुलाकात की थी।

जानिए, संसद में गूंजी हंसीसे राजनीति में क्यों बढ़ी हलचल

बुधवार को राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब दे रहे थे तभी कांग्रेस की सांसद रेणुका चौधरी हंसने लगीं। उनकी इस हंसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कटाक्ष ने विवाद बढ़ा दिया। मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि रामायण सीरियल के बाद उन्हें ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य मिला।

किरण रिजिजू का वीडियो

इसके बाद किरण रिजिजू ने ‘सूपर्णखा’ की हंसी वाला एक वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है। इस वीडियो में सूपर्णखा’ जोर जोर से हंस रही है। इसे राज्यसभा में हुए वाकए से लिंक किया है।

रिजिजू के फेसबुक पोस्ट के बाद कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी की तरफ से बयान आया है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही आपत्तिजनक है, और मैं इसको लेकर विशेषाधिकार के लिए फाइल करने जा रही हूं।


दरअसल, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का प्रधानमंत्री जब जवाब दे रहे थे उसी दौरान किसी बात पर कांग्रेस की नेता रेणुका चौधरी जोर-जोर से हंसने लगीं। सभापति एम वेंकैया नायडू ने रेणुका के हंसने पर उन्हें ऐसा करने के लिए मना किया और कहा कि प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। इस बीच प्रधानमंत्री ने कहा, “रेणुका जी को कुछ मत कहिए क्योंकि रामायण धारावाहिक समाप्त होने के बाद पहली बार ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य मिला है।”

रेणुका चौधरी राज्यसभा में तो इस बयान पर चुप रहीं, लेकिन जब वह सदन के बाहर निकलीं तो प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोल दिया। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी ने निजी हमला बोला है, वैसे भी आप उनसे और क्या उम्मीद कर सकते हैं। मैं इसका उत्तर देकर उतना गिरना नहीं चाहती हूं। किसी महिला के खिलाफ इस तरह का बयान निंदनीय है।” 

कांग्रेस सांसद ने अपनी हंसी की वजह बताते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री के ‘आधार’ वाला बयान सुनकर हंसीं। प्रधानमंत्री ने रेणुका की हंसी की तुलना हालांकि किसी रामायण के पात्र का नाम लेकर नहीं की, लेकिन मोदी के बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोग मजाक उड़ाते दिख रहे हैं। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad