Advertisement

देश का चौकीदार चोर हैः राहुल गांधी

राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अब तक का सबसे बड़ा...
देश का चौकीदार चोर हैः राहुल गांधी

राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अब तक का सबसे बड़ा हमला किया है। शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश के लोगों के मन में यह बात बैठ गई है कि देश का चौकीदार (प्रधानमंत्री) चोर है। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री स्पष्ट करें कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांक्वा ओलांद सही कह रहे हैं या गलत। हमें पूरा भरोसा है कि पीएम मोदी भ्रष्ट हैं।”

ओलांद ने कहा था कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम भारत सरकार ने सुझाया था। उनके पास और कोई विकल्प नहीं था। फ्रेंच मीडिया को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही डसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की। इस बयान के बाद से ही भारत में सियासी घमासान मचा हुआ है।

राहुल गांधी ने कहा,“फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे पास कोई च्वाइस नहीं थी। हमें एक विकल्प दिया गया था। इसका मतलब है कि वे कह रहे हैं कि भारत के प्रधानमंत्री चोर हैं। पहली बार कोई पूर्व राष्ट्रपति हमारे प्रधानमंत्री को चोर कह रहा है। यह गरिमा पर चोट है। मैं चकित हूं कि पीएम ने इस पर एक भी शब्द भी नहीं कहा। पीएम को देश को बताना चाहिए कि यह सच है या नहीं। ओलांद के बयान से साफ है कि पीएम मोदी राफेल पर झूठ बोल रहे हैं। मोदी ने 30,000 करोड़ की डील अनिल अंबानी की कंपनी को दे दी। अगर ऐसा नहीं है तो पीएम मोदी को जवाब देना चाहिए।” 

राहुल गांधी ने कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण कहती हैं कि मैं पूरे देश को राफेल का दाम बता दूंगी, फिर कहती हैं कि यह गुप्त है। मैंने संसद में कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति से मेरी बात हुई और उन्होंने कहा कि भारत सरकार कीमत बता सकती है। लेकिन, रक्षा मंत्री ने संसद में झूठ बोला। यह साफ है कि प्रधानमंत्री मोदी को बचाने के लिए देश की रक्षा मंत्री झूठ बोल रही हैं। मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच की मांग करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह मामला सेना से जुड़ा है, भ्रष्टाचार से जुड़ा है, फिर भी प्रधानमंत्री चुप हैं।

उन्होंने कहा, “अनिल अंबानी ने 12 दिन पहले कंपनी बनाई। एचएएल से कांट्रेक्ट छीना। रक्षामंत्री कहती हैं कि एचएएल यह नहीं कर सकता है, जबकि एचएएल ने कहा कि वे विमान बना सकते हैं। सब झूठ बोल रहे हैं।” मोदी सरकार पर देश के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री ने बंद कमरे में राफेल सौदे को लेकर बातचीत की और इसे बदलवाया। फ्रांक्वा ओलांद का धन्यवाद कि अब हमें पता चला कि उन्होंने (मोदी) दिवालिया अनिल अंबानी को अरबों डॉलर का सौदा दिलवाया।” गौरतलब है कि अप्रैल 2015 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की यात्रा पर गए थे तब फ्रांस्वा ओलांद ही राष्ट्रपति थे। उन्हीं के साथ राफेल विमान का करार हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad