Advertisement

चंपत राय के खिलाफ फेसबुक पर लिखी थी पोस्ट, पत्रकार समेत तीन पर केस दर्ज

उत्तर प्रदेश पुलिस ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के खिलाफ फेसबुक...
चंपत राय के खिलाफ फेसबुक पर लिखी थी पोस्ट, पत्रकार समेत तीन पर केस दर्ज

उत्तर प्रदेश पुलिस ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के खिलाफ फेसबुक पोस्ट करने के मामले में  पत्रकार विनीत नारायण और दो अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि नारायण ने अपने पोस्ट में आरोप लगाया कि राय जमीन हड़पने के मामले में शामिल है।

 अयोध्या में विवादास्पद भूमि सौदों पर सवालों का सामना कर रहे चंपत राय के भाई की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। राय और उनके भाइयों को बिजनौर पुलिस प्रमुख ने 'क्लीन चिट' दे दी है। उन्होंने इसे प्रथम दृष्टया जांच बताया। उन्होंने कहा कि जांच जारी है।

नारायण के इस पोस्ट पर मामला दर्ज

अपने पोस्ट में नारायण ने एक आवेदन भी संलग्न किया जिसमें अलका लाहोटी से संबंधित एक गौशाला का विवरण था, जिसे पुलिस ने भी दर्ज किया है।

वहीं संजय बंसल, चंपत राय के भाई द्वारा दर्ज प्राथमिकी में कहा गया कि पोस्ट में कही गई सभी बातें झूठी और मनगढ़ंत थीं... विनीत नारायण ने परिवार के खिलाफ अलका और अन्य आरोपियों के साथ मिलकर साजिश रची है। करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है और सामाजिक व्यवस्था के भंग होने की संभावना है।

पुलिस ने नारायण, उसके सहयोगी रजनीश और लाहोटी के खिलाफ आईपीसी की 14 धाराओं और आईटी एक्ट की दो धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

इससे पहले 18 जून को नारायण ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में आरोप लगाया कि लाहोटी के भूमि हथियाने के मामले में राय की भूमिका थी। शिकायतकर्ता के अनुसार जब उसने आरोपों को लेकर नारायण से संपर्क किया तो उसके सहयोगी रजनीश ने गाली दी और उसे धमकी दी।

बता दें कि नारायण वर्तमान में पर्यावरण संरक्षण में लगे एक एनजीओ के साथ काम कर रहे हैं। नारायण 90 के दशक की शुरुआत में हवाला घोटाले में कानूनी मामले को आगे बढ़ाने के लिए जाने जाते हैं, जिसमें कई राजनेताओं और नौकरशाहों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया था। यह उनकी जनहित याचिका थी जिसके कारण सीबीआई निदेशक की नियुक्ति से संबंधित सर्वोच्च न्यायालय के महत्वपूर्ण फैसले हुए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad