Advertisement

VIDEO: अगर हमें प्रदूषण के खिलाफ मैच जीतना है तो सभी को मिलकर खेलना होगा: विराट

इस समय देश खासकर राजधानी दिल्ली में प्रदूषण को लेकर हालात बदतर हैं। इसके लिए जागरुकता फैलाने के लिए...
VIDEO: अगर हमें प्रदूषण के खिलाफ मैच जीतना है तो सभी को मिलकर खेलना होगा: विराट

इस समय देश खासकर राजधानी दिल्ली में प्रदूषण को लेकर हालात बदतर हैं। इसके लिए जागरुकता फैलाने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वह प्रदूषण के खिलाफ मिलकर लड़ने की अपील करते नजर आ रहे हैं।

कोहली ने 'मुझे फर्क पड़ता है' हैशटैग के साथ एक वीडियो अपलोड किया ह आैर लोगों से इसके साथ लड़ने का तरीका बताया।

उन्होंने दिल्ली वासियों से प्रदूषण की रोकथाम के लिए अपील करते हुए कहा, 'आप सभी जानते हैं दिल्ली में प्रदूषण का क्या हाल है। मैं आप सभी का ध्यान इस ओर आकर्षित करना चाहूंगा। सभी लोग इस पर बात कर रहे हैं, बहस कर रहे हैं, लेकिन वास्तव में इससे निपटने के लिए हम कर क्या रहे हैं, इस बारे में सोचिए। अगर हमें प्रदूषण के खिलाफ यह मैच जीतना है तो हम सबको साथ मिलकर खेलना होगा। हम सबकी जिम्मेदारी है प्रदूषण को कम करना। खासकर जो लोग दिल्ली में रहते हैं उन सभी की यह जिम्मेदारी है।'

देखिए, उनका संदेश-


उन्होंने आगे कहा, 'मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि जब भी कर सकें राइड शेयर करें। मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि हो सके तो बस, मेट्रो और कैब सेवाओं का इस्तेमाल करें। अगर ऐसा आप सप्ताह में एक बार भी करते हैं तब भी इससे काफी फर्क पड़ेगा क्योंकि हर छोटे एक्शन से फर्क पड़ता है।' बता दें कि फिलहाल विराट कोहली श्रीलंका खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डेन में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में व्यस्त हैं।

कोहली द्वारा अपलोड किेए गए इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 14 घंटों के अंदर 8 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement