Advertisement

सरदार पटेल की तरह कांग्रेस ने मेरा अपमान किया: शहजाद पूनावाला

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने वाले हैं। लेकिन इससे पहले उठा-पटक मची हुई है। चुनाव की...
सरदार पटेल की तरह कांग्रेस ने मेरा अपमान किया: शहजाद पूनावाला

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने वाले हैं। लेकिन इससे पहले उठा-पटक मची हुई है। चुनाव की प्रक्रिया पर सवाल उठाने के बाद से महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता शहजाद पूनावाला चर्चा में हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी ने भी गुजरात में चुनावी रैली ंमें उनका जिक्र किया। अब शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठा रहे हैं।

रविवार को उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पटेल की तरह उनका भी अपमान किया है।

शहजाद ने कहा, 'अगर कांग्रेस नेतृत्व ने सरदार पटेल का अपमान किया था तो मुझे भी आज कुछ वैसा ही लग रहा है। जब मैंने वंशवाद की राजनीति को खत्म करने के लिए आवाज उठाई। मैंने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की बात कही थी न कि राहुल गांधी के राज्याभिषेक की तो उन्होंने (कांग्रेस) कहा कि मैं सदस्य नहीं हूं। मैंने साबित किया कि वे झूठ बोल रहे हैं।'

उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले तक महाराष्ट्र कांग्रेस से मेरी बात हो रही थी। आज वो कह रहे हैं कि मैं पार्टी का सदस्य नहीं हूं। इसीलिए मुझे व्हिसल ब्लोअर बनना पड़ा।


शहजाद ने कहा, 'आज सुबह, मैंने राहुल गांधी के ऑफिस में फोन कर समय मांगा, जिससे कल उनके नामांकन दाखिल करने से पहले मैं उन्हें सबूत दे सकूं कि चुनाव में धांधली हो रही है। यह नैतिकता है कि वह इस प्रक्रिया को रोकें और सही फैसला लें लेकिन उनके ऑफिस ने मेरा अपमान किया।'


रविवार को ही गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने भी शहजाद पूनावाला का जिक्र कर कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम ने कहा, 'शहजाद ने उस हेराफेरी का खुलासा कर दिया जो कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव में हो रही है।'  गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने की संभावनाओं के बीच उन्होंने चुनाव प्रक्रिया पर सवाल खड़े कर पार्टी को असहज कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad