Advertisement

मैच के दौरान वॉकी-टॉकी के इस्तेमाल पर विराट कोहली को ICC से मिली क्लीन चिट

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत और न्यू जीलैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने...
मैच के दौरान वॉकी-टॉकी के इस्तेमाल पर विराट कोहली को ICC से मिली क्लीन चिट

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत और न्यू जीलैंड के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर आखिरी मैच खेल रहे तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को शानदार विदाई दी।

लेकिन मैच के दौरान जब भारतीय टीम बैटिंग कर रही थी उस वक्त विराट कोहली को वॉकी-टॉकी पर बात करते देखा गया।

इसकी फुटेज सामने आने के बाद क्रिकेट सर्किल में चर्चा थी कि आईसीसी कोहली पर कार्रवाई कर सकती है। पीटीआई के मुताबिक, बाद में आईसीसी ने कोहली को क्‍लीन चिट देते हुए कहा कि उन्‍होंने इसकी इजाजत ली थी।

आईसीसी के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि वॉकी टॉकी का इस्तेमाल सपोर्ट स्टाफ के लोग करते हैं लेकिन विराट कोहली ने वेन्यू एसीयू मैनेजर से इस बारे में पहले परमीशन ली थी।

हालांकि आईसीसी के नियमों के मुताबिक, ड्रेसिंग रूम में मोबाइल के इस्तेमाल की इजाजत नहीं है लेकिन खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के लोग वॉकी टॉकी का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आशीष नेहरा का आखिरी मैच

आशीष नेहरा के आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम ने उन्हें जीत के साथ विदाई देते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 में अपनी पहली जीत दर्ज की है।

मेहमान टीम ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया जो उसके लिए उलटा साबित हुआ। रोहित शर्मा (80) और शिखर धवन (80) ने पहले विकेट के लिए 158 रनों की रिकार्ड साझेदारी करते हुए भारत को 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 202 रनों का विशाल स्कोर प्रदान किया।

न्यूजीलैंड की टीम इस विशाल लक्ष्य के सामने 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ भारत ने तीन-टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। अपने आखिरी मैच में नेहरा एक भी विकेट नहीं ले सके। उन्होंने चार ओवरों में 29 रन दिए। नेहरा ने इस मैच में पहला और आखिरी ओवर डाला।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad