Advertisement

गोरखपुर बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत पर हाईकोर्ट ने 6 हफ्तों में मांगा जवाब

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले की न्यायिक जांच की मांग को लेकर दाखिल जनहित याचिका पर सुनवाई की।
गोरखपुर बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत पर हाईकोर्ट ने 6 हफ्तों में मांगा जवाब

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत पर छह सप्ताह के भीतर उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा। मामले की अगली सुनवाई के लिए कोर्ट ने 29 सितंबर की तारीख तय की है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने योगी सरकार ने सवाल पूछा है कि अस्पताल में बच्चों की मौत कैसे हुई।

इस दौरान कोर्ट ने सरकार को यह भी बताने के लिए कहा है कि इंसेफेलाइटिस से लड़ने के लिए सराकर क्या कदम उठा रही है? इस मामले पर कार्यकर्ता और वकील डॉ. नूतन ठाकुर ने कहा कि पीआईएल में दावा किया गया है कि राज्य सरकार और उसकी एजेंसियां ऑक्सीजन की विफलता के कारण होने वाली मौतों के बारे में मीडिया में आने वाली खबरों से पूरी तरह इनकार कर रही हैं, जो इस ओर इशारा करता है कि राज्य सरकार उन तथ्यों को छिपाने और दोषी व्यक्तियों पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं।  

बता दें कि गोरखपुर त्रासदी के संबंध में जनहित याचिका दायर की गई थी, जिसमें 10 अगस्त और 11 अगस्त के बीच 48 घंटे के भीतर बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज के नेहरू अस्पताल में 30 बच्चों की मौत हो गई थी।

 


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement