Advertisement

गौरी लंकेश मर्डर केस: पुलिस ने जारी की बाइक सवार संदिग्ध की सीसीटीवी फुटेज

पिछले महीने बेंगलुरु में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या ने बहुतों को दहला दिया था। इसी मामले की जांच में...
गौरी लंकेश मर्डर केस: पुलिस ने जारी की बाइक सवार संदिग्ध की सीसीटीवी फुटेज

पिछले महीने बेंगलुरु में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या ने बहुतों को दहला दिया था। इसी मामले की जांच में जुटी पुलिस ने एक कदम और आगे बढ़ा दिया है। पुलिस ने बाइक सवार एक संदिग्ध हत्यारे की तस्वीर जारी की है। 

एनडीटीवी के मुताबिक, एसआईटी ने सीसीटीवी फुटेज को अमेरिका की एक लैब की मदद से अधिकतम स्तर तक बड़ा किया है। यह तस्वीर पत्रकार के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे से हासिल हुई थी। बता दें कि एसआईटी ने पिछले दिनों दो संदिग्धों के स्केच और सीसीटीवी फुटेज जारी किए थे।

एसआईटी ने जो स्केच जारी किए थे, वे चश्मदीदों से मिली जानकारी तथा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तैयार किए गए। एसआईटी प्रमुख बीके सिंह ने बताया था कि सिर्फ दो संदिग्ध हैं लेकिन हमने तीन सकेच जारी किए हैं जो दो चश्मदीदों की गवाही पर आधारित हैं। हमने एक संदिग्ध के दो स्केच जारी किए हैं क्योंकि दो पेशेवर चित्रकारों ने उन्हें बनाया है।

उन्होंने बताया था कि उनकी टीम ने जांच के सिलसिले में 200 से 250 लोगों से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने पत्रकार की हत्या में 7.65 एमएम देसी पिस्तौल का इस्तेमाल किया था। गौरी लंकेश की 5 सितंबर को उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad