Home देश मुद्दे पूर्व सेनाध्यक्ष ने पीएम से कहा, अय्यर के घर हुई बैठक में गुजरात चुनाव पर नहीं हुई चर्चा

पूर्व सेनाध्यक्ष ने पीएम से कहा, अय्यर के घर हुई बैठक में गुजरात चुनाव पर नहीं हुई चर्चा

आउटलुक टीम - DEC 11 , 2017
पूर्व सेनाध्यक्ष ने पीएम से कहा, अय्यर के घर हुई बैठक में गुजरात चुनाव पर नहीं हुई चर्चा
पूर्व सेनाध्यक्ष ने पीएम से कहा, अय्यर के घर हुई बैठक में गुजरात चुनाव पर नहीं ह
File Photo
आउटलुक टीम

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री के साथ कांग्रेस से सस्पेंड किए गए वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के घर बैठक को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। यह खुलासा बैठक में मौजूद रहे पूर्व सेनाध्यक्ष दीपक कपूर ने किया है। उन्होंने कहा कि बैठक में सिर्फ पाकिस्तान और हिन्दुस्तान के रिश्ते को लेकर बात हुई थी, इसके अलावा कोई और बात नहीं हुई।

पूर्व सेनाध्यक्ष दीपक कपूर ने अंग्रेजी अखबार द इंडियान एक्सप्रेस को दिए अपने इंटरव्यू में ये खुलासा किया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने साफ-साफ कहा कि ' हां मैं उस बैठक में मौजूद था, बैठक में सिर्फ भारत और पाकिस्तान के रिश्तों पर बातचीत हुई थी और किसी मुद्दे पर नहीं। यह बैठक पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी की भारत यात्रा के दौरान हुई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, 6 दिसंबर को अय्यर के घर पर आयोजित डिनर में दीपक कपूर के अलावा पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी, भारत में पाक उच्चायुक्त के अलावा पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह, पूर्व राजनयिक सलमान हैदर, टीसीए राघवन, शरत सभरवाल और के. शंकर बाजपेयी मौजूद थे। बाजपेयी, राघवन और सभरवाल पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त भी रह चुके हैं। इस डिनर में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी भी मौजूद थे।

बैठक को लेकर पीएम मोदी का बयान

पीएम मोदी ने गुजरात के बनासकांठा की रैली में कहा था, ‘मणिशंकर अय्यर के घर पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पाकिस्तान के पूर्व विदेश सचिव के साथ कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक हुई थी, जिसके अगले ही दिन मणिशंकर अय्यर ने उन्हें नीच कहा।’

पीएम मोदी ने दावा किया कि उस बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति भी मौजूद थे। यही नहीं पीएम मोदी ने एक पाकिस्तान जनरल का नाम लेकर कहा है कि वो अहमद पटेल को गुजरात का सीएम बनवाना चाहता है।

पीएम मोदी के आरोपों पर कांग्रेस का बयान

पीएम मोदी के इन आरोपों पर कांग्रेस ने कहा है कि गुजरात चुनाव में हार के डर से प्रधानमंत्री इस तरह की बातें कर रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, देश के उच्च पद पर होते हुए मोदी जी निराधार आरोप लगा रहे हैं। मोदी जी चिंतित हैं, उदास हैं, गुस्सा हैं। इस तरह के आरोप में कोई सच्चाई नहीं है। ऐसे बयान प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देते।

अहमद पटेल ने कहा...

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के सलाहकार और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है, ये बेहद दुखद है कि प्रधानमंत्री जैसे पद पर बैठा व्यक्ति झूठी अफवाहों पर भरोसा कर रहा है और सिर्फ एक चुनाव जीतने के लिए झूठ बोल रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से