Advertisement

दिल्ली: पहलवानों को समर्थन देने के लिए जंतर-मंतर की ओर कूच कर रहे किसान, दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा की कड़ी

दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर, जहां पहलवान धरना दे रहे हैं, और शहर के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा...
दिल्ली: पहलवानों को समर्थन देने के लिए जंतर-मंतर की ओर कूच कर रहे किसान, दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा की कड़ी

दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर, जहां पहलवान धरना दे रहे हैं, और शहर के सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। दरअसल, रविवार को सैकड़ों किसानों के विरोध स्थल पर आने और पहलवानों को समर्थन देने की उम्मीद है।

दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की जा रही है और दिल्ली-गाजीपुर, टीकरी और सिंघु सीमाओं पर जांच बढ़ा दी गई है।

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने शनिवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में देशव्यापी आंदोलन की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एसकेएम के कई वरिष्ठ नेता सैकड़ों किसानों के साथ रविवार को जंतर-मंतर जाएंगे।

इसने सिंह की तत्काल गिरफ्तारी की भी मांग की, जिन पर कुछ महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।
जंतर मंतर पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है और विरोध स्थल पर सीसीटीवी के माध्यम से चौबीसों घंटे गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई अप्रिय घटना न हो।

उन्होंने कहा, ' जंतर-मंतर पर विरोध शांतिपूर्ण रहे, यह सुनिश्चित करने के लिए हमने पर्याप्त सुरक्षा उपाय किए हैं। सीसीटीवी निगरानी की जा रही है और हमने वहां पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है। एहतियाती उपायों के तहत विरोध स्थल पर आने वालों की पूरी जांच की जा रही है। "

विरोध स्थल के साथ-साथ दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में भी बैरिकेड्स की कई परतें लगाई गई हैं।

एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हमने दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में अपनी गश्त तेज कर दी है, चाहे वह गाजीपुर हो, सिंघू हो या टिकरी। हमने पिकेट की संख्या भी बढ़ाई है और वाहनों की सघन जांच कर रहे हैं।"

गुरुवार को जंतर-मंतर की यात्रा के लिए दिल्ली आ रहे किसानों के एक समूह को पुलिस ने सिंघू बॉर्डर पर रोक दिया, अधिकारियों ने कहा कि उनमें से 24 को हिरासत में लिया गया है।
पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

28 अप्रैल को, दिल्ली पुलिस ने एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों द्वारा दर्ज की गई शिकायतों के आधार पर सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज कीं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad