Home » देश » मुद्दे » केजरीवाल सरकार ने एनजीटी में दायर पुनर्विचार याचिका वापस ली

केजरीवाल सरकार ने एनजीटी में दायर पुनर्विचार याचिका वापस ली

NOV 14 , 2017

दिल्‍ली सरकार ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के शनिवार के फैसले के खिलाफ सोमवार को दाखिल की पुनर्विचार याचिका मंगलवार को वापस ले ली है। इस याचिका में दिल्‍ली सरकार ने महिलाओं और दो पहिया वाहनों को छूट देने की मांग की थी। शनिवार को एनजीटी ने ऑड-ईवन के दौरान महिलाओं और दो पहिया वाहनों को छूट देने से इनकार कर दिया था।

पुनर्विचार याचिका वापस लेने पर एनजीटी ने दिल्ली सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू करने को लेकर आप जब फिर से संपर्क करें, तो इस फैसले में छूट के लिए तार्किक स्पष्टीकरण का ख्याल रखें। 

इस दौरान एनजीटी ने एक बार फिर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई और पूछा, आप लेडीज स्पेशल बसें क्यों नहीं चला सकते। शनिवार को ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू करने के फैसले को वापस लेते हुए दिल्ली सरकार ने कहा था कि इससे कानून की स्थिति बिगड़ सकती है और महिला सुरक्षा पर भी खतरा है।

Advertisement

मंगलवार को एनजीटी ने कहा कि आखिर आप आदेश में बदलाव क्यों चाहते हैं। क्या आप इसको पर्यावरण के लिए कर रहे हैं या फिर इसका कोई और मकसद है। ट्रिब्यूनल ने कहा, जब रिपोर्ट कहती है कि दो पहिया वाहनों से ज्यादा प्रदूषण होता है तो फिर आप अगर इसको छूट देते हैं तो आप इससे हासिल क्या करना चाहते हैं। क्या आपके लिए मजाक है ये कि आप किसी को भी अपने मनमुताबिक छूट दे देंगे।  

एनजीटी ने केजरीवाल सरकार से कहा, पिछली बार आपने कहा था कि 4000 बसें आने वाली है पर उसका क्या हुआ? आप ऐसे हालात बनने का इंतजार करते हैं।





अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.