Advertisement

वीडियो: ‘मम्मी मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, मौत से डर नहीं लग रहा है’

छत्तीसगढ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने मंगलवार को एक बड़े हमले को अंजाम दिया। इस अटैक में सीआरपीएफ के...
वीडियो: ‘मम्मी मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं, मौत से डर नहीं लग रहा है’

छत्तीसगढ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने मंगलवार को एक बड़े हमले को अंजाम दिया। इस अटैक में सीआरपीएफ के तीन जवानो के साथ दूरदर्शन के एक कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई। जंगलों में घात लगाकर करीब 100 से ज्यादा नक्सलियो ने हमला बोला। नक्सली हमले के दौरान फायरिंग के बीच फंसे असिस्टेंट कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा ने एक वीडियो बनाया। इसमें उन्होंने अपनी मां को भावुक संदेश दिया है।

हमले के दौरान डीडी न्यूज के कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा जमीन पर लेट गए। चारों ओर से गोलियां बरसती देख असिस्टेंट कैमरामैन मोर मुकुट शर्मा को लगा कि अब बचना मुश्किल है, जिसके बाद उन्होंने अपना मोबाइल निकाला और मां के नाम एक संदेश रिकॉर्ड किया। यह संदेश अब सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है।

वीडियो संदेश में मोर मुकुट शर्मा ने कहा, “एक रास्ते से जा रहे थे, सुरक्षाबल हमारे साथ थे तभी नक्सलियों ने घेर लिया। मम्मी आज मैं जीवित बचा तो गनीमत है। मम्मी मैं तुम्हे बहुत प्यार करता हूं। हो सकता है मैं इस हमले में मारा जाऊं। परिस्थिति सही नहीं है। पता नहीं क्यों मौत को सामने देखते हुए डर नहीं लग रहा है। बचना मुश्किल है यहां पर। छह-सात जवान हैं साथ में, चारो तरफ से घेर लिए हैं।”

बता दें कि चुनावी कवरेज के लिए दिल्ली दूरदर्शन की टीम पुलिस जवानों के साथ नक्सलियों के गढ़ नीलावाया इलाके में रिपोर्टिंग करने पंहुची। इसी दौरान नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस हमले में एक गोली सीधे डीडी न्यूज कैमरामैन अच्युतानंद साहू को लगी, जिसमें उनकी मौत हो गई है। नक्सली लगातार गोलियां और हैंड ग्रेनेड बरसा रहे थे।

सीएम रमन सिंह ने बताया कायराना हरकत

नक्सली हमले की राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि नक्सली अपनी कायराना हरकतों से कभी बाज नहीं आएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में जल्द ही चुनाव होने हैं। ऐसे में वे (नक्सली) चुनावों को प्रभावित करने के लिए कुछ न कुछ कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, 'नक्सलियों का मकसद इलाके में आतंक फैलाना है। लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं।' रमन सिंह ने इस हमले में मारे गए दूरदर्शन के पत्रकार अच्युतानंद साहू के प्रति शोक जाहिर किया। उन्होंने कहा कि एक मीडियाकर्मी भी इस हमले में मारा गया है, वह (नक्सली) एक निर्दोष को मारते वक्त भी नहीं हिचकिचाए।

मृत कैमरामैन की पत्नी को नौकरी और आर्थिक मदद का ऐलान

कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने उनके परिजनों को 15 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। वहीं दूरदर्शन ने भी उनकी पत्नी को जल्द ही दूरदर्शन में नौकरी देने की बात कही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad