Home » देश » मुद्दे » कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के नेताओं को डिनर पर बुलाया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के नेताओं को डिनर पर बुलाया

DEC 17 , 2017

कांग्रेस की कमान संभालते ही राहुल गांधी अपनी टीम बनाने की तैयारियों में जुट गए हैं। उन्होंने रविवार शाम को सभी कांग्रेस सांसदों, पार्टी पदाधिकारियों, प्रदेश कांग्रेस कमिटी के नेताओं और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं को डिनर के लिए बुलाया है।

अध्यक्ष बनने के बाद राहुल पहली बार सभी पार्टी नेताओं से इस तरह मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली के अशोका होटल में यह आयोजन पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के सम्मान में किया जा रहा है, लेकिन माना यह भी जा रहा है कि 'टीम RG' की बुनियाद रखे जाने की शुरुआत यहीं से हो जाएगी, जिसका मुख्य लक्ष्य 2019 का लोकसभा चुनाव होगा।

राहुल ने शनिवार को ही कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाला है। अध्यक्ष के तौर पर दिए अपने पहले भाषण में ही उन्होंने संकेत दे दिए थे कि वह किस तरह की टीम बनाने वाले हैं। अपने संबोधन में उन्होंने कहा था कि वह ग्रैंड ओल्ड पार्टी कही जाने वाली कांग्रेस को 'ग्रैंड यंग ओल्ड पार्टी' बनाना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने युवाओं से पार्टी से जुड़ने का आह्वान भी किया था। ऐसे में माना जा रहा है कि उनकी टीम में युवाओं को तरजीह मिल सकती है। गौरतलब है कि 2014 के चुनाव में युवाओं के अभूतपूर्व समर्थन से ही नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी को ऐतिहासिक जीत हासिल हुई थी। ऐसे में कांग्रेस भी अब युवाओं पर फोकस करना चाहती है।

अध्यक्ष बनने के बाद राहुल ने ट्वीट कर कहा था, 'मैं चाहता हूं कि कांग्रेस भारत के लोगों, हमारे महान देश के सभी हिस्सों, सभी धर्मों, सभी जातियों, सभी उम्र और लिंग के बीच संवाद का एक माध्यम बने।'


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.