Home » देश » मुद्दे » गोरखपुर पहुंचेे कांग्रेसी नेता, बच्चों की मौत के लिए योगी सरकार को दोषी ठहराया

गोरखपुर पहुंचेे कांग्रेसी नेता, बच्चों की मौत के लिए योगी सरकार को दोषी ठहराया

AUG 12 , 2017
गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में पिछले 5 दिनों में हुई 60 से ऊपर बच्चों मौत के मुद्दे पर विपक्ष ने योगी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

हालात का जायजा लेने के लिए कांग्रेस के नेेेेताओं का एक दल शनिवार सुबह गोरखपुर पहुंचा और बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। बड़ी संख्या में बच्चों की मौत और भुगतान की वजह से ऑक्सीजन सप्लाई रूकने के लिए कांग्रेसी नेताओ ने देश की योगी सरकार को दोषी ठहराया है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, आरपीएन सिंह प्रमुख चेहरे थे जिन्होंने डॉक्टर और मरीजों से मुलाकात की। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन भी आज गोरखपुर जाएंगे। 

Advertisement

शुक्रवार को खबर आई थी कि कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के चलते 30 बच्चों की मौत हो गई थी, जिनकी संख्या बाद में बढ़कर 63 हो गई।

गुलाम नबी आजाद ने कहा यह दिल दहलाने वाला मामला है। यह सब राज्य सरकार की लापरवाही की वजह से हुआ है। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, ‘’योगी आदित्यनाथ यहीं से सांसद चुने जाते रहे हैं और अब वह मुख्यमंत्री हैं। उन्हें नैतिक तौर पर इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना पर अपना शोक जताया था। राहुल गांधी ने भी बच्चों की मौत के लिए राज्य की भाजपा सरकार को जिम्मेदार बताया। बता दें कि घटना को लेकर सोशल मीडिया से लेकर दूसरे दलों की तरफ से भी इसे लेकर तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, "गोरखपुर मे ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की दर्दनाक मौत, सरकार ज़िम्मेदा, कठोर कार्रवाई हो, 20-20 लाख का मुआवज़ा दे सरकार"। बीएसपी की ओर किए गए ट्वीट में लिखा गया कि योगी सरकार को बर्खास्त कर देना चाहिए और स्वास्थ मंत्री समेत हॉस्पिटल के स्टॉफ को जेल भेज देना चाहिए।

 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.