Advertisement

चारा घोटाला: दुमका कोषागार मामले पर सुनवाई टली, अब 19 मार्च को आएगा फैसला

लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाला के दुमका कोषागार मामले में रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने शनिवार को एक...
चारा घोटाला: दुमका कोषागार मामले पर  सुनवाई टली, अब 19 मार्च को आएगा फैसला

लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाला के दुमका कोषागार मामले में रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने शनिवार को एक बार फिर सुनावाई टाल दी है। अदालत ने अब इस मामले में लालू यादव को 19 मार्च को पेश होने को कहा है।

बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों लालू प्रसाद यादव एवं जगन्नाथ मिश्रा के खिलाफ चौथे चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार से कथित 3.13 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत आज अपना फैसला सुनाने वाली थी, जिसकी सुनवाई अब 19 को होगी।

इससे पहले शुक्रवार को अदालत ने तत्कालीन अकाउंटेंट समेत तीन पूर्व अफसरों को समन जारी किया। गुरुवार को लालू की ओर से दाखिल नई पिटीशन में इन अफसरों को आरोपी बनाने की मांग की गई थी। अदालत ने पूर्व अकाउंटेंट जनरल पीके मुखोपाध्याय, पूर्व डिप्टी अकाउंटेंट जनरल बीएन झा और महालेखाकार कार्यालय के पूर्व सीनियर अकाउंटेंट जनरल प्रमोद कुमार के खिलाफ जारी किया है।

अदालत ने गुरुवार को लालू प्रसाद यादव के वकील की दाखिल की गई उस याचिका पर अपना फैसला टाल दिया था, जिसमें लेखाकार जनरल (1990 के दशक) के तीन अधिकारियों को मामले में पार्टी बनाए जाने की मांग की गई थी। सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने शुक्रवार को उक्त याचिका स्वीकार कर ली थी।

इस मामले में लालू प्रसाद यादव और जगन्नाथ मिश्रा समेत 31 लोगों को आरोपी बनाया गया है। आरोपियों में पूर्व आईएएस अधिकारी और पशुपालन अधिकारी भी शामिल हैं। इससे पहले अदालत द्वारा चारा घोटाले के तीन मामलों में राजद प्रमुख लालू प्रसाद को जबकि दो मामलों में जगन्नाथ मिश्रा को दोषी ठहराया जा चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad