Advertisement

रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी को CBI ने किया गिरफ्तार

करीब 3700 करोड़ के गबन के आरोप में रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया...
रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी को CBI ने किया गिरफ्तार

करीब 3700 करोड़ के गबन के आरोप में रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विक्रम कोठारी के बेटे राहुल कोठारी को भी गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले पूछताछ के लिए कोठारी और उसके बेटे को सीबीआई दिल्ली लेकर आई थी।

मंलगवार शाम पूछताछ के लिए सीबीआई दोनों को साथ ले गई थी। इससे पहले लगातार दो दिनों तक सीबीआई ने कानपुर में इनके घर पर छापेमारी की थी।

कोठारी के खिलाफ 3,700 करोड़ रुपये के कथित बैंक ऋण की धोखाधड़ी को लेकर धन शोधन जांच चल रही है.

जांच एजेंसी ने इस मामले में सबूत जुटाने के लिए उन्नाव और कानपुर सहित उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर छापे भी मारे थे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्राथमिक जांच के अनुसार, ऋण की राशि का इच्छित उद्देश्यों के लिए उपयोग नहीं किया गया। कोठारी, उसकी पत्नी साधना और पुत्र राहुल देश छोड़ कर भाग न सकें, यह सुनिश्चित करने के लिए एक लुकआउट परिपत्र जारी कर केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा आव्रजन प्राधिकारियों को अधिसूचित किया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन की रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत रोटोमैक कंपनी और उसके प्रमोटरों के खिलाफ 18 फरवरी को आपराधिक आरोप लगाए। यह आरोप, सीबीआई द्वारा उसी दिन दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर लगाए गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad