Advertisement

कौन है यह जांबाज पुलिसवाला, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है

मुंबई में कमला मिल्स कम्पाउंड में 28 दिसंबर को मोजोज रेस्टोरेंट और ‘वन-अबव’ पब में लगी भीषण आग ने 14...
कौन है यह जांबाज पुलिसवाला, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है

मुंबई में कमला मिल्स कम्पाउंड में 28 दिसंबर को मोजोज रेस्टोरेंट और ‘वन-अबव’ पब में लगी भीषण आग ने 14 लोगों की जान ले ली, जबकि कई लोग इस हादसे में बुरी तरह घायल हुए। इस दौरान स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड ने कई लोगों की जान बचाई। घटना की सूचना मिलते ही इस परिसर के सबसे नजदीक वर्ली पुलिस स्टेशन के जवान फायर ब्रिगेड से पहले पहुंचकर राहतकार्य में जुट गए थे।

वहीं एक जांबाज पुलिसकर्मी की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, वह हर बार 7-7 मंजिल ऊपर जाकर तीन लाशें नीचे लाए।

कौन है ये जांबाज पुलिसकर्मी?

इस जांबाज पुलिसकर्मी का नाम सुदर्शन शिंदे है। वह वर्ली पुलिस स्टेशन पर तैनात हैं। शिंदे ने  घटना स्थल पर बगैर स्ट्रेचर के लाशें निकालीं। सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में शिंदे एक महिला को कंधे पर उठाए दिख रहे हैं।

घटना पर बात करते हुए सुदर्शन शिंदे ने मीडिया को बताया, ‘जब मैं ऊपर पहुंचा तो सब कुछ जल चुका था। घटनास्थल पर शराब की बोतलों और गैस सिलेंडर से विस्फोट की आवाजें आ रही थीं। वहां कुछ हुक्का रखे हुए थे, जो आग को और बढ़ा रहे थे। मुझे एक महिला दिखी जो खांस रही थी। शायद घुटन की वजह से उन्होंने बाद में दम तोड़ दिया।’ बता दें कि शिंदे के अलावा सूरज गिरी और महेश साब्ले जैसे पुलिसकर्मियों ने इस दौरान राहतकार्य में बेहद तत्परता दिखाई।

कमला मिल्स हादसा

मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में स्थित एक पब में गुरुवार (28 दिसंबर) की रात आग लगने के कारण 14 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए। बीएमसी आपदा प्रबंधन को देर रात 12.30 बजे कमला ट्रेड हाउस में रूफटॉप रेस्तरां पब बिस्ट्रो द मोजो में आग लगने की खबर मिली।

आग तेजी से आसा-पास मौजूद एक अन्य पब और एक रेस्तरां में फैल गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 12 से अधिक गाड़ियां दुर्घटनास्थल पर पहुंचीं। अगले दिन सुबह करीब 6.30 बजे आग पर काबू पा लिया गया। इस मामले में वन-अबव पब के दो मैनेजर्स को गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पहले रविवार 31 दिसंबर को पुलिस ने ‘वन-एबव’ पब के मालिकों को कथित तौर पर पनाह देने को लेकर दो लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने पब मालिकों हितेश सांघवी और जिगर सांघवी, सह मालिक अभिजीत मनका और अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित विभिन्न आरोपों को लेकर मामला दर्ज किया था। सांघवी बंधुओं के खिलाफ शनिवार (30 दिसंबर) को लुकआउट नोटिस जारी किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement