Advertisement

लालू की रैली में नहीं शामिल होंगे राहुल-सोनिया, गुलाम नबी आजाद करेंगे कांग्रेस का प्रतिनिधित्व

लालू यादव पटना के गांधी मैदान में 27 अगस्त को 'भाजपा भगाओ देश बचाओ' रैली करने जा रहे हैं।
लालू की रैली में नहीं शामिल होंगे राहुल-सोनिया, गुलाम नबी आजाद करेंगे कांग्रेस का प्रतिनिधित्व

पटना के गांधी मैदान पर 27 अगस्त यानी रविवार को होने वाली आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) की 'भाजपा भगाओ देश बचाओरैली में मायावती के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मौजूद नहीं रहेंगी। राहुल गांधी के रैली में आने पर असमंजस बना हुआ था लेकिन अब वह भी रैली में मौजूद नहीं होंगे।

पीटीआई के मुताबिक, उनकी जगह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद में शामिल होंगे और कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेंगे। वहीं, मायावती की जगह सतीश मिश्रा रैली में शामिल होने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इस रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, जदयू में अलग-थलग पड़े शरद यादव भी हिस्सा ले रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार यात्रा पर लालू ने कहा कि मोदी का बाढ़ पीड़ित इलाके में हवाई दौरा करना तो केवल एक बहाना है। वो तो बिहार इसीलिए आ रहे हैं ताकि वो आने वाले विधानसभा और लोकसभा के चुनाव की रणनीति बना सकें। उन्होंने मोदी को 'हवा खोरी' नेता बताते हुए आगे कहा कि मोदी उन जगहों पर नहीं जा रहे हैं, जहां रेल हादसे हुए हैं बल्कि  नीतीश के साथ मिलकर चुनाव की रणनीति बनाने में लगे हैं। बता दें कि अगले साल गुजरात, राजस्थान, झारखंड और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव आने वाले है।

लालू भाजपा के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन करना चाहते हैं, इसके लिए उन्होंने तमाम विपक्षी दलों से एकजुट होने का आह्वान किया है। इसके लिए उन्होंने आगामी रविवार रैली बुलाई है। बिहार के 18 जिले इस वक्त बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि आरजेडी नेताओं को रैली स्थगित करके बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करना चाहिए और लोगों की मदद करनी चाहिए लेकिन लालू ने रैली को स्थगित नहीं करने का फैसला किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad