Advertisement

अरुण जेटली ने कहा- किसान कर्ज माफी को लेकर खुद पैसा जुटाएं राज्य सरकार

देश के विभिन्न हिस्सों में एक ओर जहां कर्ज माफी को लेकर किसान आंदोलित हो रहे हैं, तो वहीं इसी बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि केंद्र इस मुद्दे पर किसानों की कोई मदद नहीं करेगा। रविवार को महाराष्ट्र सरकार ने किसानों का कर्ज माफ करने का फैसला किया है। वहीं, मध्यन प्रदेश में भी किसान अपनी तमाम मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।
अरुण जेटली ने कहा- किसान कर्ज माफी को लेकर खुद पैसा जुटाएं राज्य सरकार

केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने आज पीएसयू बैंकों के प्रमुखों के साथ हुई बैठक में एनपीए की समीक्षा के बाद इस तरह का बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राज्यों को किसान कर्ज माफी के लिए अपने संसाधनों से पैसा जुटाना होगा। बैठक के बाद जेटली ने संवाददाता सम्‍मेलन में बताया कि साइबर सिक्‍योरिटी बैंकों के लिए बड़ा मुद्दा है और इसे मजबूत बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

कार्यक्रम के दौरान वित्‍त मंत्री ने बताया कि बैंकरप्‍शी कोड के तहत अब तक 81 मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे डिफाल्‍ट के मामलों का समाधान करने की प्रक्रिया में तेजी आएगी। उन्‍होंने कहा कि रिजर्व बैंक ऐसे कर्जदरों की सूची तैयार कर रहा है जिनके मामलों का समाधान किए जाने की जरूरत है।

जेटली ने बताया कि बैंकों को वित्‍त वर्ष 2016-17 में 574 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ है। बैंकों को यह मुनाफा प्रोविजनिंग के बाद हुआ है। वहीं, समान अवधि में पीएसयू बैंकों का ऑपरेटिंग प्रॉफिट 1.5 लाख करोड़ रुपए रहा है। उन्होंने बैंको की सुस्‍त क्रेडिट ग्रोथ पर चिंता जताते हुए कहा कि बैंकों की क्रेडिट ग्रोथ बढ़ाना सबसे बड़ी चुनौती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad