Advertisement

आमिर खान और आलिया भट्ट ने सूखा प्रभावित लातूर में किया श्रमदान

सुपरस्टार आमिर खान और अभिनेत्री आलिया भट्ट ने महाराष्ट्र के सूखा प्रभावित लातूर इलाके में पानी की...
आमिर खान और आलिया भट्ट ने सूखा प्रभावित लातूर में किया श्रमदान

सुपरस्टार आमिर खान और अभिनेत्री आलिया भट्ट ने महाराष्ट्र के सूखा प्रभावित लातूर इलाके में पानी की मुहिम में श्रमदान किया। श्रमदान का कार्यक्रम पानी फाउंडेशन द्वारा आयोजित किया गया। इससे पहले भी आमिर ने श्रमदान के लिए फेसबुक लाइव और कई वीडियो के जरिए लोगों से अपील की थी।

इस अवसर पर आमिर खान ने कहा, 'हमने उन इलाकों से यह मुहिम शुरू की है, जो सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। इन सूखा प्रभावित इलाकों के बाद हम शहरों की तरफ बढ़ेंगे।'

आमिर खान ने पानी फाउंडेशन के लिए सभी को श्रमदान करने के लिए प्रोत्साहित किया था। पानी फाउंडेशन की शुरुआत 2016 में हुई थी। आमिर खान ने घोषणा की है कि भारत के किसी भी हिस्से से लोग जो तैयार हैं, वे एक विशेष विंडो में नींव के लिए काम करने में स्वयंसेवा और पहले से तय योगदान दे सकते हैं।

पानी फाउंडेशन को सफल बनाने के पीछे रीना दत्ता, किरण राव, सत्यजीत भटकल, स्वाती चक्रवर्ती और स्वयं आमिर खान का हाथ है। वॉटर कप का यह प्रयास 2016 में 3 तालुकों के साथ शुरू हुआ था और इस साल लगभग एक चौथाई महाराष्ट्र इसमें भाग ले रहा है।

इससे पहले एक वीडियो में आमिर खान ने सभी से अपील करते हुए कहा था, "आपने पिछली बार कब धरती की सोंधी खुशबू की महक ली थी? पिछली बार कब बालों को छूती हुई ताजी हवा को महसूस किया था? पिछली बार आपने कब गांव मे रहने वाले शख्स को अपना दोस्त बनाया था? पानी फाउंडेशन की तरफ से मैं आपको महाराष्ट्र के पानी बचाने के प्रयास में एक स्वयंसेवक बनने के लिए आमंत्रित करता हूं। आइए, जलमित्र बनिए, गांवों में काम कीजिए, श्रमदान कीजिए, गांव की मदद कीजिए और मैं आपको आश्वासन देता हूं कि दिन के अंत तक आपको यह आभास होगा कि आपने गांव की मदद नहीं की, बल्कि गांव ने आपकी मदद की है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad