Advertisement

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में फिर भिड़े बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ता, पुलिस का लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच तनाव दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा...
पश्चिम बंगाल के आसनसोल में फिर भिड़े बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ता, पुलिस का लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच तनाव दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। राज्य के आसनसोल में टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच एक बार फिर कथित तौर पर झड़प हुई। पुलिस ने यहां भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया। झड़प के लिए 13 भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था। 

दरअसल, आसनसोल नगर निगम कार्यालय के बाहर 'कट मनी' के विरोध में कल से ही प्रदर्शन चल रहा था। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) और बीजेपी का नगर निगम मुख्यालय घेराव शुक्रवार को ही पुलिस के साथ संघर्ष में बदल गया। 

बाबुल सुप्रियो को लेकर की ये विवादित टिप्पणी

वहीं, इस पूरे मामले पर आसनसोल के मेयर और टीएमसी नेता जे तिवारी ने कहा, 'वे हमला करने के इरादे से आए थे, लेकिन निगम के गेट को छूने का भी प्रबंध नहीं कर सके। बाबुल सुप्रियो अगर आप भाजपा के बंदर हैं तो हम आसनसोल में आपके लिए पिंजरा तैयार कर चुके हैं, हम बंदरों को कैद में रखने की क्षमता रखते हैं।  

पुलिस ने किया लाठीचार्ज, दागे आंसू गैस के गोले

पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच ये हिंसा चलती रही। बाद में पुलिस ने हिंसा को शांत करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स तोड़कर कानून का उल्लंघन किया और नगर निगम के भवन में घुसने की कोशिश की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पथराव भी किया, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।

वर्धमान में भी हुई झड़प

शुक्रवार को बर्धवान में भी टीएमसी और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प हुई, जिसमें दो लोग घायल हो गए। घायल को बर्धवान मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पहुंचाया गया।

लोकसभा के प्रमुख क्षेत्रों में से एक है आसनसोल

आसनसोल भाजपा का गढ़ है और लोकसभा के प्रमुख क्षेत्रों में से एक है। यहां से केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सांसद के रूप में 1.97 लाख से अधिक के अंतर से जीते। लोकसभा चुनावों में भाजपा को अप्रत्याशित सफलता हासिल हुई और टीएमसी की सीटें 34 से घटकर 22 पर आ गईं। उसके बाद से राज्य में आए दिन हिंसा की खबरें आने लगीं। कभी टीएमसी कार्यकर्ता को गोली मारी गई, तो कभी भाजपा कार्यकर्ता को।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement