Advertisement

पाक सेना प्रमुख बाजवा ने शवों के साथ बर्बरता करने का दिया था फरमान?

कश्‍मीर में देश के दो सैनिकों के शवों के साथ बर्बरता करने का फरमान पाक आर्मी चीन कमर बाजवा ने दिया था। भारतीय भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अंग्रेजी मीडिया ये यह खुलासा किया है। हालांकि अभी तक सेना की ओर से इस बाबत आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है।
पाक सेना प्रमुख बाजवा ने शवों के साथ बर्बरता करने का दिया था फरमान?

कश्मीर की कृष्णा घाटी में सोमवार को दो भारतीय जवानों के सिर काट कर उनके शवों के साथ पाक सेना ने बर्बरता की थी।

भारतीय खुफिया एजेंसियों के सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि 30 अप्रैल को हाजी पीर दौरे के समय कमर बाजवा ने खुद नियंत्रण रेखा पर बीएसएफ के जवानों पर हमला करने के लिए पाकिस्तानी सेना को आदेश दिया था, जिसके चलते पाकिस्तानी सेना ने दो बीएसएफ के जवानों का सिर काटा।

पाक सेना की ओर से भारतीय सैनिकों के साथ की गई इस बर्बरता की कड़ी आलोचना हो रही है। अभी तक मामले में पाकिस्तान सफाई दे रहा था कि उसकी सेना बेहद प्रोफेशनल है और ऐसा कदम नहीं उठा सकती है।

मीडिया के अनुसार बाजवा ने 17 अप्रैल को भारतीय सुरक्षा बलों की फायरिंग में मारे गए 7 से 10 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत का बदला लेने के लिए कहा था। उन्होंने पाक सेना से भारतीय चौकियों पर हमला करने को भी कहा था। हालांकि पाकिस्तानी एक्स कोर कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम रजा ने भारत की जवाबी कार्रवाई को लेकर चिंता जताई थी। पाकिस्तान सेना की एक्स कोर कश्मीर से सटे इलाकों में तैनात है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad