Advertisement

मनी लॉन्ड्रिग केस में मीसा भारती और पति शैलेश के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर सीबीआई और ईडी का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। लालू के ठिकानों पर हुई सीबीआई छापेमारी के महज 24 घंटे के भीतर बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा मारा है। हालांकि इस मामले का सीबीआई की छापेमारी से कोई लेना-देना नहीं है।
मनी लॉन्ड्रिग केस में मीसा भारती और पति शैलेश के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

ईडी ने लालू की बेटी मीसा भारती के दिल्ली में सैनिक फार्म इलाके में स्थित फार्म हाउस, बिजवासन और घिटोरनी के उनके मकानाों समेत तीन ठिकानों पर छापेमारी की है। मीसा और शैलेश पर फर्जी कंपनियों के जरिए मिले पैसे से प्रॉपर्टी खरदीने का आरोप है। ईडी ने मनी लाॅड्रिंग केस के मद्देनजर मीसा और शैलेश के ठिकानों पर काले धन को सफेद करने के आरोप के तहत यह छापेमारी की है। उनके फार्म हाउस की कीमत 50 करोड़ मानी जाती है और यह 2.8 एकड़ में फैला हुआ है। 

गौरतलब है कि बेनामी संपत्ति मामले में भी घिरी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार 21 जून को आयकर विभाग के सामने पेश हुए थे, जहां दोनों से करीब छह घंटे तक पूछताछ हुई। उससे पहले 20 जून को एक बड़ी कार्रवाई में आयकर विभाग ने दिल्ली से पटना तक लालू प्रसाद यादव के परिवार की कई बेनामी संपत्तियां जब्त कीं, जिनमें लालू की पत्नी राबड़ी देवी, उनके पुत्र तेजस्वी यादव, पुत्री मीसा भारती, दामाद शैलेश कुमार और लालू की अन्य दो बेटियों रागिनी और चंदा यादव की बेनामी संपत्तियां शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad