Advertisement

वायुसेना प्रमुख का सैनिकों को खत, युद्ध जैसी परिस्थिति से निपटने के लिए रहें तैयार

पाकिस्‍तान से तनावपूर्ण संबंध के बाद वायुसेना प्रमुख बीएस धनोवा ने 12000 सैनिकों को एक खुला खत लिखा है। जिसमें उन्‍होंने सैनिकों को युद्ध जैसी परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा है।
वायुसेना प्रमुख का सैनिकों को खत, युद्ध जैसी परिस्थिति से निपटने के लिए रहें तैयार

मीडिया के अनुसार धनोवा ने इस खत पर 30 मार्च को हस्‍ताक्षर किए हैं। मतलब यह खत उनके एयर चीफ मार्शल का पद ग्रहण करने के करीब तीन माह बाद लिखा गया है। वायुसेना प्रमुख ने खत में युद्ध के अलावा आपसी पक्षपात और यौन शोषण जैसे मसले भी सामने रखे हैं।

वायुसेना के सभी अधिकारियों और सैनिकों के पास यह खत भेजा जा रहा है। यह पहली बार है जब वायुसेना प्रमुख ने चिट्ठी के जरिए अपनी बात अधिकारियों तक पहुंचाई हो।

धनोवा ने कहा कि भारत के पड़ोसी देशों से बढ़ते खतरे पर अगाह रहना चाहिए तथा सबको हर समय तैयार रहना चाहिए। आपमें से किसी को भी कभी भी तैनात किया जा सकता है।  गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन और जम्मू-कश्मीर में सैन्‍य शिविरों में किए जा रहे हमलों के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच संबंध तनावपूर्ण है।

उन्‍होंने वायु सेना के पास संसाधनों की कमी का भी उल्‍लेख किया। हमें नई तकनीकी से रुबरु होते रहना चाहिए। धनोवा ने सैन्‍य कर्मियों के प्रमोशन और कार्य मसौदे को लेकर किए जा रहे पक्षपात का भी मसला उठाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad