Advertisement

चाय वाले ने दिया बेटी को डेढ़ करोड़, पीछे पड़ा आयकर विभाग

राजस्थान के कोटपूतली में लीला राम गुर्जर नाम के एक चाय वाले को दहेज के तौर पर 1 करोड़ 51 हजार रुपये देने के खिलाफ आयकर विभाग ने नोटिस जारी किया है। चाय वाले ने अपनी 6 बेटियों की शादी में ये रकम दहेज के तौर पर दी थी। लीला राम की बेटियों की शादी चार अप्रैल को हुई थी। शादी के बाद विदाई के समय दिए जा रहे डेढ़ करोड़ रुपये का वीडियो जब वायरल हुआ तो ये मामला सामने आया। वीडियो वायरल होने के बाद चाय वाले का पूरा परिवार घर से गायब हो गया, लेकिन आयकर विभाग के अधिकारियों ने उसके घर पर नोटिस लगा दिया है।
चाय वाले ने दिया बेटी को डेढ़ करोड़, पीछे पड़ा आयकर विभाग

आयकर विभाग की ओर से लीलाराम गुर्जर के खिलाफ चस्पा किए गए नोटिस में विभाग ने लीलाराम को 12 अप्रैल तक विभाग के ऑफिस में हाजिर होने के लिए कहा है। साथ ही, इस राशि के बारे में भी उचित दस्तावेज पेश करने के लिए कहा गया है।

इस घटना का यह वीडियो सामने आने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई है। जिला प्रशासन ने दोनों स्थितियों के लिहाज से जांच शुरू करने की बात की है, जिनमें नाबालिग लड़कियों की शादी और रकम की ऐसे बोली लगाए जाने की बात सामने आई है। फिलहाल गांव में परिवार को कोई सदस्य नहीं है और गांव के लोग इस बारे में ज्यादा कुछ बताने को तैयार नहीं है।

वायरल हुए वीडियो में एक व्यक्ति सभी के सामने नोटों की एक-एक लाख रुपये की गड्डियां गिनाते हुए नजर आ रहा है और आखिर में कुल रकम 1 करोड़ 51 लाख रुपए की घोषणा करते हुए दिखाई दे रहा है। इसके बाद समाज के पंच-पटेल नोटों से भरी पोटली को दिखाकर रकम की पुष्टि करते दिख रहे हैं।

कोटपूतली जिले के रामपुरा गांव में लीलाराम गुर्जर नाम का एक व्यक्ति भिवाड़ी में चाय की दुकान चलाता है। लीलाराम के परिवार की छह बेटियों की शादी 5 अप्रैल को गांव में हुई थी। बताया जा रहा है कि इनमें से केवल दो ही बालिग थीं और शेष 4 बेटियां नाबालिग थीं। इसलिए केवल दो बेटियों की शादी के ही कार्ड में छपवाए गए थे। शादी के बाद विदाई के समय पर समाज के सभी लोग और पूरा गांव इकट्ठा हुआ जिनमें गांव के पंच-पटेल और सभी पक्ष के लोग मौजूद थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad