Advertisement

अमरनाथ यात्रा पर जा रही बस खाई में गिरी, 16 की मौत

जम्मू कश्मीर हाई वे पर रामबन के पास अमरनाथ यात्रियों की एक बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 घायल हो गए। इनमें कई की हालत गंभीर है। बस जम्मू से पहलगाम जा रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्रई राजनाथ सिंह तथा मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि दुख की घड़ी में जान गंवाने वाले परिवारों के साथ हैं।
अमरनाथ यात्रा पर जा रही बस खाई में गिरी, 16 की मौत

यह हादसा बनिहाल में रामबन के पास हुआ। बस के ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया था। इसके बाद बस गहरी खाई में गिर गई।यहां एक बरसाती नाला भी है। ज्यादातर यात्रियों की मौत चट्टनों के टकराने से हुई। 

पुलिस व प्रशासन के साथ सेना ने बचाव का काम शुरू कर दिया है। गंभीर रूप से घायलों की मदद के लिए एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर भेजा गया गया है जबकि अन्य घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में करीब 42 यात्री सवार थे। दूसरी तरफ खूनी नाला और रामसू के पास लैंड स्लाइडिंग के चलते श्रीनगर जम्मू नेशनल हाईवे का ट्रैफिक रोक दिया गया है। मालूम हो कि  इससे पहले पिछले सोमवार 10 जुलाई को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकियों ने हमला कर दिया था जिसमें आठ श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। बाइक पर आए आतंकियों ने वारदात को अंजाम दिया था। अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad