Advertisement

जंतर-मंतर पहुंचीं आईओए की अध्यक्ष पीटी उषा, क्या खत्म होगा पहलवानों का धरना?

दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों का आज 11वां दिन है। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी...
जंतर-मंतर पहुंचीं आईओए की अध्यक्ष पीटी उषा, क्या खत्म होगा पहलवानों का धरना?

दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों का आज 11वां दिन है। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा आज बुधवार को जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों से मिलने पहुंची हैं। इस दौरान उन्होंने विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और संगीता फोगाट से मुलाकात की। इसका वीडियो भी सामने आया है। बजरंग पूनिया और सत्यव्रत कादियान भी वहां बैठे दिखे।

माना जा रहा है कि इस दौरान पीटी उषा ने धरने पर बैठे खिलाड़ियों से बातचीत कर उन्हें मनाने का प्रयास किया। हालांकि अभी खिलाड़ी इस बारे में बात नहीं कर रहे हैं।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा के साथ बैठक करने पर पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि उन्होंने (पीटी उषा) यही बोला कि मैं आपके साथ खड़ी हूं और आपको न्याय दिलाऊंगी। जब तक बृज भूषण शरण सिंह जेल नहीं जाएंगे तब तक हम यही रहेंगे।

बता दें कि पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। साथ ही उनके गिरफ्तारी की मांग भी की है।

यहां देखें वीडियो- 

बता दें कि इससे पहले पीटी उषा ने पहलवानों के प्रदर्शन को अनुशासनहीनता बताया था। पीटी उषा ने बीते गुरुवार को भारतीय ओलंपिक संघ की कार्यकारी समिति की बैठक के बाद कहा था कि पहलवानों का सड़कों पर प्रदर्शन करना अनुशासनहीनता है और इससे देश की छवि खराब हो रही है।

अपने इस बयान लेकर वह घिर गई थीं। खिलाड़ियों सहित राजनीतिक दलों के कई नेताओं ने उनके बयान की आलोचना की थी। इसके अलावा पीटी उषा ने भारतीय कुश्ती संघ को चलाने के लिए तीन सदस्यों का एक पैनल बनाने की बात कही थी।

गौरतलब है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा के लोकसभा सदस्य बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पहलवानों का धरना आज 11वें दिन भी जारी है। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पॉक्सो और छेड़खानी के तहत एफआईआर दर्ज होने के बाद धरने पर बैठे पहलवान उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहै हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद एक नाबालिग समेत 7 महिला खिलाड़ियों की शिकायत के बाद यह केस दर्ज किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad