Advertisement

कौन है 6 साल की माहिरा जिसने दिल्ली तक सरकार को किया मजबूर, रंग लाई मासूम मांग

होमवर्क से परेशान कश्मीरी बच्ची का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर पीएम मोदी से गुहार लगाती...
कौन है 6 साल की माहिरा जिसने दिल्ली तक सरकार को किया मजबूर, रंग लाई मासूम मांग

होमवर्क से परेशान कश्मीरी बच्ची का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर पीएम मोदी से गुहार लगाती बच्ची को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। वीडियो में बच्ची, शिकायती ढंग लहजे से कहती दिखाई दे रही है कि छोटे-छोटे बच्चों से इतना होमवर्क क्यों कराया जाता है। जम्मू कश्मीर की इस बच्ची का वीडियो चर्चा में आया तो यहां उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बच्ची की शिकायत का संज्ञान ले लिया। अब लोगों के मन में जिज्ञासा है कि आखिर ये बच्ची कौन है?


आजतक के मुताबिक, 6 साल की बच्ची माहिरा इरफान श्रीनगर के बटमालू में रहती हैं। वायरल वीडियो में माहिरा कहती हैं, 'हमारी ऑनलाइन क्लास 10 बजे शुरू होती है और दो बजे तक चलती है। जिसमें इंग्लिश, मैथ्स, उर्दू और ईवीएस पढ़ना पड़ता है। मोदी साहब बच्चों को आखिर इतना काम क्यों करना पड़ता है?'

माहिरा ने बताया कि वो जानती हैं देश का प्रधानमंत्री कौन है, इसलिए उन्होंने अपने वीडियो में पीएम मोदी का नाम लिया। माहिरा की बात को सोशल मीडिया पर भरपूर समर्थन मिलता हुआ नजर आया। कुछ अभिभावकों का कहना है कि इतने छोटे बच्चों को ऑनलाइन क्लासेस के वक्त इतना काम मिल जाता है कि बच्चे परेशान होने लगे हैं।

वहीं माहिरा का यह वीडियो इतना शेयर हुआ कि जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा तक पहुंच गया। उन्होंने वीडियो के वायरल होने के बाद स्कूली बच्चों पर दबाव कम करने के लिए जम्मू-कश्मीर में एक नीतिगत बदलाव के निर्देश दिए हैं।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad