Advertisement

मंदिर में चुंबन मामले पर एफआईआर, मध्यप्रदेश पुलिस ने दर्ज किया मामला

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज अ सूटेबल बॉय मामले में आपत्तिजनक दृश्यों को लेकर रीवा सिविल लाइंस थाने में...
मंदिर में चुंबन मामले पर एफआईआर, मध्यप्रदेश पुलिस ने दर्ज किया मामला

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज अ सूटेबल बॉय मामले में आपत्तिजनक दृश्यों को लेकर रीवा सिविल लाइंस थाने में ओटीटी प्लेटफार्म के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बता दें कि इस कार्यक्रम के एक दृश्य में एक लड़का और लड़की मंदिर प्रांगण में चुंबन कर रहे हैं और पीछे भजन चल रहे हैं।

इसे लेकर धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को जानबूझ कर ठेस पहुंचाने) के तहत नेटफ्लिक्स की अधिकारी मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

इस मामले में गौरव तिवारी ने पहले रीवा एसपी से मिलकर शिकायत दर्ज करवाई थी। इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वेब सीरीज ए सूटेबल ब्वॉय के आपत्तिजनक से धर्म विशेष की भावनाएं आहत होने का कानूनी परीक्षण करने के निर्देश गृह एवं विधि विभाग के अधिकारियों को दिए थे। परीक्षण में भावनाएं आहत होने का आरोप सही पाया गया है। इसके बाद नेटफ्लिक्स के अधिकारियों के खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई गई है।

युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी के द्वारा दिए गए शिकायत आवेदन पत्र पर गंभीरता से विचार करते हुए प्रदेश के डीजीपी द्वारा एफआईआर दर्ज करने का निर्देश रीवा एसपी को दिया गया जिस पर सोमवार को रीवा एसपी राकेश कुमार सिंह द्वारा 1 बजे शहर के सिविल लाइन थाने में 295 ए के तहत मामला पंजीबद्ध दर्ज कर शिकायतकर्ता गौरव तिवारी को बयान के लिए तलब किया गया है।

बता दें कि देश में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग वेबसाइट नेटफ्लिक्स के बहिष्कार की मांग करते हुए कई लोग ट्वीट कर रहे हैं। जिसकी वजह से कई घंटों से #BoycottNetflix ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बना हुआ है। दरअसल नेटफ़्लिक्स के एक सीरीज़ 'अ सूटेबल बॉय' के कुछ दृश्य हैं, जिन पर आपत्ति जताई जा रही है।

कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम के एक दृश्य में एक लड़का और लड़की मंदिर प्रांगण में चुंबन कर रहे हैं और पीछे भजन चल रहे हैं।आपत्ति इस बात पर भी जताई जा रही है कि कार्यक्रम की पटकथा के मुताबिक एक हिंदू महिला एक मुस्लिम युवक को प्रेम करती है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement