Advertisement

पीएम मोदी के साथ हर मीटिंग से खाली हाथ लौटना पड़ा, 52 हजार करोड़ मिलने की उम्मीद: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री...
पीएम मोदी के साथ हर मीटिंग से खाली हाथ लौटना पड़ा, 52 हजार करोड़ मिलने की उम्मीद: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के दौरान राज्य को लेकर काफी उम्मीदें रहती हैं लेकिन हर बार खाली हाथ लौटते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले महीनों से कोई आय नहीं है। केंद्र से उम्मीद है कि 52 हजार करोड़ रुपए की राशि दी जाए।

बता दे, राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण से 190 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से 72 लोग पहले से ही विभिन्न बीमारियों के शिकार थे। राज्य में सोमवार तक संक्रमण के 2,063 मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें से 1,374 लोगों का उपचार चल रहा है।

इससे पहले भी ममता ने केंद्र पर लगाया था आरोप

केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने इससे पहले कहा था कि ऐसे वक्त में केंद्र को राजनीति नहीं करनी चाहिए। मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा था कि राज्य कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अच्छा काम कर रहा है। केंद्र सरकार को समझना चाहिए कि बंगाल से अंतरराष्ट्रीय सीमा लगती है। राज्य को लिखी केंद्र की चिट्ठी पहले ही लीक हो जाती है।

इस बीच स्वास्थ्य सचिव का तबादला

कोरोना संकट के बीच आंकड़ों को लेकर आरोपों का सामना कर रही पश्चिम बंगाल सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राज्य के स्वास्थ्य सचिव विवेक कुमार का तबादला कर पर्यावरण विभाग भेज दिया गया। इसके बदले नारायण स्वरूप निगम को नया स्वास्थ्य सचिव नियुक्त किया है।

केंद्रीय टीम ने राजीव सिन्हा को लिखी थी चिट्ठी

दरअसल, बीते दिनों केंद्रीय टीम ने बंगाल के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को एक चिट्ठी लिखी थी। चिट्ठी में राज्य में खराब इंतजाम को दिखाया गया था। टीम के मुखिया और भारत सरकार के विशेष सचिव अपूर्व चंद्रा ने लिखा था कि राज्य सरकार ने अलग-अलग समय पर मरने वालों और कोरोना मरीजों का जो आंकड़ा दिया है, उनमें बहुत ज्यादा अंतर है। टीम का कहना था कि राज्य में मृत्यु दर 12.8 फीसदी है। जो किसी भी राज्य के मुकाबले ज्यादा है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad