Advertisement

महाराष्ट्र: वानखेड़े ने नवाब मलिक के खिलाफ दर्ज कराई मानहानि की शिकायत; पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब...
महाराष्ट्र: वानखेड़े ने नवाब मलिक के खिलाफ दर्ज कराई मानहानि की शिकायत; पुलिस ने दर्ज किया एफआईआर

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई है, जिसके आधार पर शहर की पुलिस ने राकांपा नेता के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


वानखेड़े ने सरकारी नौकरी पाने के लिए कथित रूप से फर्जी जाति प्रमाण पत्र जमा करने की जांच के बाद महाराष्ट्र सामाजिक न्याय विभाग की मुंबई जिला जाति प्रमाण पत्र सत्यापन समिति से क्लीन चिट मिलने के बाद रविवार को शिकायत दर्ज कराई।

मलिक ने आरोप लगाया था कि वानखेड़े ने सरकारी नौकरी पाने के लिए फर्जी जाति प्रमाण पत्र जमा किया था।

एक अधिकारी ने रविवार को कहा, "समीर वानखेड़े ने गोरेगांव पुलिस स्टेशन से संपर्क किया और नवाब मलिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जो कथित धन शोधन मामले में सलाखों के पीछे है।"

अधिकारी ने कहा, "पुलिस ने रविवार को पूर्व एनसीबी अधिकारी की शिकायत पर मानहानि के लिए मलिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।"

जिला जाति प्रमाण पत्र सत्यापन समिति ने शुक्रवार को अपने आदेश में कहा कि भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी जन्म से मुस्लिम नहीं है और यह साबित हो गया है कि वह महार जाति के हैं, जो अनुसूचित जाति (एससी) है।

जाति समिति के आदेश में कहा गया कि मलिक और अन्य द्वारा वानखेड़े के जाति दावे और जाति प्रमाण पत्र के धर्म के संबंध में दायर शिकायतों की पुष्टि नहीं होती है। इसलिए, शिकायत में तथ्यों की कमी के कारण शिकायतों को खारिज किया जा रहा है।

समिति का आदेश मिलने के बाद वानखेड़े ने थाने जाकर मलिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

अधिकारी ने कहा कि शिकायत के आधार पर, राजनेता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि की सजा), 501 (मानहानि के लिए जाना जाने वाला मुद्रण या उत्कीर्णन) और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार की रोकथाम) के प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

उन्होंने कहा, "गोरेगांव मंडल के एसीपी मामले की जांच करेंगे।"

वानखेड़े अक्टूबर 2021 में मुंबई के एक क्रूज पर एनसीबी के हाई-प्रोफाइल छापे के बाद सुर्खियों में आए थे, जिसके बाद एजेंसी ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और 19 अन्य को गिरफ्तार किया, और कुछ नशीले पदार्थों को भी जब्त करने का दावा किया।

एनसीबी ने बाद में आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad