Advertisement

कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को 29 जुलाई तक गिरफ्तारी से अंतरिम राहत

  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को अगस्तावेस्टलैंड मामले में गिरफ्तारी से 29...
कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को 29 जुलाई तक गिरफ्तारी से अंतरिम राहत

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को अगस्तावेस्टलैंड मामले में गिरफ्तारी से 29 जुलाई तक अंतरिम राहत मिली है। कोर्ट ने सोमवार तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है और रतुल से जांच में सहयोग करने को कहा है। रतुल पुरी ने अगस्तावेस्टलैंड मामले में अग्रिम जमानत के लिए दिल्ली की अदालत का दरवाजा खटखटाया था। 'हिंदुस्तान पावरप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड' के अध्यक्ष पुरी ने अदालत से कहा कि मामले में उन्हें गिरफ्तार किए जाने की आशंका है। उन्होंने कहा कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की कोई आवश्यकता नहीं है।

बता दें कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए गए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी ईडी के अधिकारियों को चकमा देकर फरार हो गए थे। उसके बाद  दिल्ली की अदालत में उन्होंने चॉपर घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अग्रिम जमानत की मांग की।

अधिकारियों का कहना है कि ईडी ने रतुल पुरी को अगस्ता वेस्टलैंड मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था। इसके बाद वो ईडी दफ्तर भी पहुंचे। ईडी का आरोप है कि रतुल पुरी पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे। पुरी ने बाथरूम जाने की इजाजत मांगी। ईडी अधिकारियों ने उसे बाथरूम भेज दिया जहां से वो वापस ही नहीं लौटा।

एजेंसी के अधिकारियों ने उसके मोबाइल फोन पर कॉल करने की कोशिश की लेकिन वह बंद था। एजेंसी अब पूछताछ के लिए उसे फिर से बुलाने के लिए कह रही है।

पुरी ने मांगी अग्रिम जमानत

पुरी ने शनिवार को दिल्ली की एक अदालत से गुहार लगाई  अग्रिम जमानत की गुहार लगाई  हिंदुस्तान पॉवरप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष पुरी ने अदालत का दरवाजा खटखटाते हुए कहा कि वह मामले में गिरफ्तारी की आशंका जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की कोई जरूरत नहीं है।

रतुल पुरी से कई बार पुछताछ कर चुका है ईडी

दरअसल ईडी ने कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी से कई बार वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में पूछताछ की थी। रतुल पुरी पर आरोप है कि वीआईपी अगस्टा हेलिकॉप्टर केस में उनकी कंपनियों में दुबई से पैसा ट्रांस्फर किया गया था। ईडी जांच कर रही है कि आखिर रतुल की कंपनी में किसके इशारे पर पैसा आया। रतुल ऑप्टिकल स्टोरेज मीडिया फर्म मोजर बेयर के सीएमडी नीता और दीपक पुरी के बेटे हैं। नीता मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ की बहन हैं।

 एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad