Advertisement

जयपुर में सात साल की बच्ची से बलात्कार; माहौल तनावपूर्ण, इंटरनेट मोबाइल सेवाएं सस्पेंड

जयपुर के शास्त्री नगर में एक सात साल की बच्ची के अपहरण और बलात्कार का मामला सामने आया है। घटना के...
जयपुर में सात साल की बच्ची से बलात्कार; माहौल तनावपूर्ण, इंटरनेट मोबाइल सेवाएं सस्पेंड

जयपुर के शास्त्री नगर में एक सात साल की बच्ची के अपहरण और बलात्कार का मामला सामने आया है। घटना के बाद इलाके में भारी तनाव है। जयपुर के 13 पुलिस थाना क्षेत्रों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "बच्ची को एक मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति ने अगवा कर लिया और उसे पास के एक स्थान पर ले जाया गया, जहां उसके साथ बलात्कार किया गया।"

बच्ची को सोमवार रात उसके घर के पास पाया गया और उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे जे के लोन अस्पताल में रेफर कर दिया। उसकी हालत स्थिर बताई गई है।

अस्पताल के बाहर तोड़-फोड़

इस घटना के सामने आने के बाद, बड़ी संख्या में लोग कांवटिया अस्पताल के बाहर इकट्ठे हो गए, जहां लड़की को शुरू में ले जाया गया, जिसके बाद इलाके में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। भीड़ ने सड़कों पर खड़ी कुछ कारों की खिड़की के शीशे भी क्षतिग्रस्त कर दिए।

सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश

पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमें गठित की हैं। पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि हम जल्द ही आरोपी को पकड़ लेंगे और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उस पर कड़ी कार्रवाई हो।"

इस घटना ने क्षेत्र में बहुत गुस्सा पैदा किया, कुछ लोगों ने मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की। पुलिस थाने के बाहर भीड़ जमा हो गई और पुलिस पर पथराव कर दिया।

श्रीवास्तव ने कहा, "कुछ लोग यहां एकत्र हुए। जब उन्हें पुलिस ने तितर-बितर किया, तो उनमें से कुछ ने पुलिस पर पथराव किया। कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं।"

पुलिसकर्मियों पर पथराव के लिए सोलह लोगों को हिरासत में लिया गया है और पुलिस उन लोगों की पहचान करने में लगी है जो इस घटना के बारे में गलत जानकारी फैला रहे हैं।

आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी

डीसीपी नॉर्थ मनोज कुमार ने कहा, "हमने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। स्थिति नियंत्रण में है और आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।"

राज्य के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मंगलवार को अस्पताल का दौरा किया और पीड़िता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा, "यह एक जघन्य अपराध है। अपराधी को फांसी दी जानी चाहिए। पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए सभी प्रयास कर रही है"।

इंटरनेट मोबाइल सेवाएं सस्पेंड

इस बीच, अधिकारियों ने घटना के बारे में सोशल मीडिया पर "अफवाहें" फैलने के बाद 3 जुलाई को दोपहर 2 बजे से 10 जुलाई तक जयपुर के 13 पुलिस थाना क्षेत्रों में इंटरनेट मोबाइल सेवाओं को निलंबित कर दिया है।

जयपुर संभागीय आयुक्त ने मोबाइल इंटरनेट प्रदाता कंपनियों को रामगंज, गलता गेट, माणक चौक, सुभाष चौक, ब्रह्मपुरी, नाहरगढ़, कोतवाली, संजय सर्कल, शास्त्री नगर, भट्टी बस्ती, लाल कोठी, आदर्श नगर और सदर पुलिस स्टेशनों में इंटरनेट निलंबित करने के आदेश जारी किए।

एजेंसी इनपुट

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad