Advertisement

वायरल वीडियो: 'भारत के प्रधानमंत्री का नाम' नहीं बता पाने पर युवक को जड़े तमाचे

कथित देशभक्ति के नाम पर देश में कई शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिए जा रहे हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक...
वायरल वीडियो: 'भारत के प्रधानमंत्री का नाम' नहीं बता पाने पर युवक को जड़े तमाचे

कथित देशभक्ति के नाम पर देश में कई शर्मनाक कृत्य को अंजाम दिए जा रहे हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक प्रधानमंत्री का नाम नहीं बता सका तो उसे कुछ युवक चांटे लगाने लगे।

वीडियो में देखा जा सकता है कि पीड़ित ट्रेन पर सवार है। वीडियो बनाने वाले और जिस युवक की पिटाई हुई दोनों ही बांग्ला भाषा बोल रहे हैं।

पीड़ित युवक देश के प्रधानमंत्री का नाम सही नहीं बता सका साथ ही राष्ट्रगीत भी नहीं बता सका। जिसके बाद वीडियो बनाने वाले कुछ युवकों ने उसे चांटे लगाए। जिसके बाद युवकों ने उसे जबरन भारत माता की जय  बोलने के लिए कहा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह वीडियो पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले का है।

आरोपियों ने युवक से भारत का प्रधानमंत्री कौन है? वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री कौन हैं? भारत का राष्ट्रगान क्या है? जैसे सवाल पूछे। जब जमाल इन प्रश्नों का उत्तर नहीं दे पाया तो उन लोगों ने पूछा, 'नवाज शरीफ कौन है?', युवक इसका भी जवाब नहीं दे पाए।

युवक को पश्चिम बंगाल में मालदा के कलियाचक का रहने वाला बता जा रहा है। वह मजदूरी का काम करता है।

घटना से जुड़ी एक क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बांग्ला संस्कृति मंच (बीएसएम) नामक एक एनजीओ ने इस मुद्दे को उठाया। बीएसएम मेंबर्स कलियाचक में जमाल के घर गए, फिर वहां से युवक की पत्नी को लेकर पुलिस स्टेशन गए, जहां मामले की एफआईआर दर्ज कराई गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad