Advertisement

वीडियो: जयपुर के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर ने मरीज की पिटाई की, जांच के आदेश

राजस्थान के जयपुर में सवाई मानसिंह अस्पताल (एसएमएस) में एक डॉक्टर ने मरीज की जमकर पिटाई कर दी। इस घटना...
वीडियो: जयपुर के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर ने मरीज की पिटाई की, जांच के आदेश

राजस्थान के जयपुर में सवाई मानसिंह अस्पताल (एसएमएस) में एक डॉक्टर ने मरीज की जमकर पिटाई कर दी। इस घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजस्थान मानवाधिकार आयोग ने अस्पताल प्रशासन को 25 जून तक रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिये हैं।

वीडियो में देश के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक एसएमएस अस्पताल में  डॉक्टर को एक मरीज के बिस्तर पर चढ़ते हुए देखा गया जो असहाय मरीज पर मुक्के और लातें मारता दिखाई दे रहा है।

वायरल वीडियो राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग तक भी पहुंच गया, जिसने मामले को गंभीरता से लिया और संबंधित अधिकारियों को 25 जून तक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

अस्पताल प्रशासन के अनुसार, जयपुर के चांदपोल बाजार इलाके में रहने वाले उत्तर प्रदेश निवासी मुबारिक (30) को कथित तौर पर जहर खाने और पेट संबंधी बीमारी के कारण एक जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया। मरीज की जांच के लिए जब एक महिला डॉक्टर खून लेने पहुंची तो उसने कथित तौर पर हिंसक बर्ताव किया। जब इस घटना की जानकारी पुरुष डॉक्टर को मिली तो उसने मरीज की पिटाई कर दी।

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. डी एस मीणा ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में संभवत: काट छांट की गयी है। मामले की जांच अस्पताल की अनुशासन समिति करेगी और अस्पताल प्रशासन अपनी रिपोर्ट राजस्थान मानवाधिकार आयोग को भी देगा। उन्होंने बताया कि मरीज की हालत ठीक है और उसे जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी।


 

स्वास्थ्य मंत्री ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने भी मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। शर्मा ने कहा, "हमने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे पूरी तरह से रिपोर्ट प्रस्तुत करें कि अस्पताल में वास्तव में क्या हुआ है।

अस्पताल के एक कर्मचारी ने कहा कि दो दिन पुराना वीडियो सामने आने के बाद पूरा अस्पताल प्रबंधन शर्मिंदा हो गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad